फ्लैग

जागरण कॉफी टेबल बुक 'कुंदन विकास' का उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया विमोचन

क्रासर

कहा बेहतर कार्य करने वालों के रास्ते में आने वाली हर अड़चन को दूर करेगी प्रदेश की सरकार

VARANASI

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं प्रदेश के हर व्यक्ति से ये कहना चाहता हूं कि अगर आपने कुछ बेहतर करने का सपना संजोया है तो आगे बढि़ये सरकार कालीन बिछाकर आपका स्वागत करेगी। क्योंकि जब आप आगे बढ़ेंगे तो प्रदेश आगे बढ़ेगा और प्रदेश आगे बढ़ेगा तो हमारा देश आगे बढ़ेगा। मैं अच्छे काम में हर आने वाली रुकावट को दूर करने का मैं आश्वासन देता हूं। श्री केशव प्रसाद मौर्या कैंटोन्मेंट स्थित होटल गेटवे ताज गैंगेज में जागरण प्रकाशन लिमिटेड के कॉफी टेबल बुक 'विकास कुंदन' के विमोचन के अवसर पर कैंटोन्मेंट स्थित होटल गेटवे ताज गैंगेज बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उत्तर प्रदेश में बहुत संभावनाएं

अपने प्रयासों से पूर्वाचल के विकास में विशिष्ट योगदान दे रहे उद्यमियों को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित ही आपने समाज में कुछ खास किया है जिसके लिए आपको इस किताब में शामिल किया गया है। हमारे प्रदेश में बहुत संभावनाएं है और यहां प्रतिभाओं की भी कमी नहीं है। हमारे पीएम और वाराणसी के सांसद नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज देश बदल रहा है हमारा प्रदेश भी बदल रहा है। पहले हमारी क्षमता का सम्मान नहीं होता पर आज हमारी सरकार क्षमताओं का सम्मान कर उन्हें आगे बढ़ा रही है।

तेजी से बदल रहा पूर्वाचल

अतिथियों का स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि पूर्वाचल को पिछड़ा इलाका माना जाता था। पर अब स्थितियां तेजी से बदल रही हैं। इसका श्रेय मैं वर्तमान सरकार और प्रदेश की बागडोर संभाल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी को देता हूं। उनके प्रयासों ने बनारस सहित पूरे पूर्वाचल में विकास की एक नई गंगा प्रवाहमान हुई है।

जागरण का 36वीं कॉफी टेबल बुक

जेसीटीबी कंटेट हेड व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की डिप्टी एडिटर शर्मिष्ठा शर्मा ने कहा कि जागरण प्रकाशन लिमिटेड ने जागरण कॉफी टेबल बुक 'विकास कुंदन' के जरिये समाज विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले उद्यमियों को खास पहचान देने का प्रयास किया है। जागरण प्रकाशन प्रकाशन लिमिटेड की यह 36वीं कॉफी टेबल बुक है। मैं जागरण प्रकाशन की ओर आपको विश्वास दिलाती हूं कि हम अपने प्रयास को इसी तरह जारी रखेंगे ताकि और भी लोग इंस्पायर हो सकें और देश के निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

दीप प्रज्ज्वलन से हुआ शुभारंभ

कार्यक्रम का शुभारंभ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार, दैनिक जागरण के सीनियर न्यूज एडिटर प्रदीप शुक्ला, जीएम डॉ अंकुर चड्ढा, रीजनल मार्केटिंग मैनेजर संदीप शर्मा, दैनिक जागरण के सीनियर जनरल मैनेजर पंकज पाण्डेय, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की डिप्टी एडिटर शर्मिष्ठा शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती व दैनिक जागरण के संस्थापक स्व पूर्णचंद गुप्त के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा समर्पित की। कार्यक्रम का संचालन मोहित कुमार अवस्थी व धन्यवाद दैनिक जागरण के जीएम डॉ अंकुर चड्ढा ने दिया।

बॉक्स

'विकास कुंदन' के बारे में

बनारस के आस-पास के उपनगरीय क्षेत्र में एक समृद्ध उद्यमी परंपरा मौजूद है। मऊ, भदोही, मिर्जापुर, जौनपुर, और गाजीपुर जैसे क्षेत्र यहां के विकास और समृद्धि को दर्शाते हैं। जागरण प्रकाशन लिमिटेड के कॉफी टेबल बुक 'विकास कुंदन' में कुछ ऐसे ही उद्यमियों को शामिल किया गया है। जिन्होंने अपनी उपलब्धि्यों के जरिये अपने क्षेत्र समाज में विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे कर्मठ लोगों को जागरण रत्न की की संज्ञा दी गयी है। इन उद्यमियों ने केवल अपने क्षेत्र का विकास किया है बल्कि लोगों को आगे बढ़ने के नये रास्ते भी दिखायें हैं। यह जागरण काफी टेबल बुक के जेम्स सीरिज की 34वीं कड़ी है। इसके लेखक रामात्मा श्रीवास्तव हैं।

सम्मानित होने वाले विशिष्ट उद्यमी

1. परितोष बजाज,

निदेशक, सेठ द्वारका प्रसाद बजाज एजुकेशन सेंटर विंध्याचल रोड, मिर्जापुर

2. प्रदीप कुमार सिंह

प्रधान न्यासी, सोनानन्दन एजुकेशनल वेलफेयर ट्रस्ट, जौनपुर

3. डॉ मुनि देवेंद्र सिंह

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एम डी होमियो लैब प्राइवेट लिमिटेड महाराजगंज, गाजीपुर

4. पुनीत मेहरा

निदेशक, वुडवर्क पब्लिक स्कूल सिविल लाइन्स, भदोही

5. डॉ प्रवीण कुमार मद्धेशिया

प्रबंध निदेशक, प्रेमा नर्सिग होम, मऊ एवं अध्यक्ष किंग्स ईडेन इंटरनेशनल स्कूल, मऊ

6. प्रमोद कुमार सिंह

अध्यक्ष, कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल, सिसवार, बलिया

7. डॉ अजित कुमार गुप्ता

प्रबंध निदेशक, जीवनदीप हॉस्पिटल, इंदिरानगर चौराहा, भदोही

8. विवेक सेठ

अधिष्ठाता, गहना कोठी, भगेलूराम रामजी सेठ, कोतवाली चौराहा, जौनपुर

9. डॉ दुर्गा प्रसाद सिंह (डॉ डी पी सिंह)

चिकित्सा निदेशक, रामसखी देवी मेमोरियल सेवाश्रम हॉस्पिटल, गाजीपुर

10. अमरदीप सिंह

सचिव, डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल एंड हॉस्टल, नारघाट, लोहिया तालाब, संकट मोचन, मिर्जापुर

11. नन्हे लाल वर्मा

चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर कीर्तिकुंज, जौनपुर

12. विजय बहादुर पाल

प्रबंधक, चंद्रा पब्लिक स्कूल, चकमेहंदी, मऊ

13. डॉ मंसूर अहमद हाशमी

निदेशक, फैंटेसिया वाटर पार्क, रतनपुरा, बलिया-लखनऊ स्टेट हाईवे, मऊ