CHANDIL : चौका थाना क्षेत्र निवासी सह कुकड़ू प्रखंड के जूनियर इंजीनियर (जेई) जीतेश कुमार (30) की मौत टाटा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग 33 लेंगडीह डायवर्सन के पास गुरुवार देर रात सड़क दुर्घटना में हो गई। किसी अज्ञात वाहन की धक्के से या बुलेट से गिरने के दुर्घटना हुई यह स्पष्ट ही हो पाया है। स्व जीतेश कुमार दैनिक जागरण के पत्रकार दिलीप कुमार के छोटे भाई थे। शुक्रवार देर शाम शव का अंतिम संस्कार चौका में कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि जीतेश का एक मोबाइल, ब्रेसलेट और सोने की चेन नहीं मिली। पर्स में एटीएम कार्ड, पहचान पत्र और कागजात सुरक्षित मिले।

बुलेट से निकले थे घर से

जीतेश कुमार बुलेट से गुरुवार को घर से निकले थे। रांची लापुंग में पदस्थापित अपने जेई मित्र (चौका के पोड़का ग्राम के रहने वाले) से चौका बाजार में मुलाकात हुई। दोनों साथ-साथ घूमे। जीतेश ने मित्र को अपनी बुलेट से उसके गांव पहुंचाया। वहां से लौटने के समय चौका झावरी के लेंगडीह में बने डायवर्सन के पास गिर गए। घंटों बेहोश पड़े रहे। इमरजेंसी मेडिकल सर्विस वाहन जिसकी तैनाती राष्ट्रीय राजमार्ग पर 24 घंटे रहती है, वह कहीं नजर आया। पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी भी गश्त में नही निकली। शुक्रवार भोर तीन बजे पेट्रोलिंग पार्टी पहुंची तब तक जीतेश कुमार की मौत हो चुकी थी। परिजनों के अनुसार यदि समय पर उसे अस्पताल पर पहुंचाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। विडंबना है कि कुरली ग्राम जिसे आदर्श ग्राम का दर्जा प्राप्त है। वहां एंबुलेंस है, लेकिन शव पहुंचाने को एंबुलेंस बुलाने के बावजूद नही पहुंची।

डायवर्सन बोर्ड पर नहीं लगा रेडियम

परिजनों के अनुसार डायवर्सन के पास रेडियम नहीं लगा है जिसके कारण रात में लोग नहीं जान पाते कि वहां डायवर्सन है जिस स्थान पर जीतेश कुमार की मौत हुई। वहां हर दो-तीन दिन में दुर्घटना होती है। क्षेत्र दुर्घटना जोन हो गया है। सड़क खराब है बीते दो माह में वहां चार लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार रात को भी एक बाइक सवार दुर्घटना में घायल हो गया था।

दैनिक जागरण ने दी श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण परिवार के सदस्य दिलीप कुमार के भाई जीतेश कुमार की मौत पर शनिवार की शाम दैनिक जागरण कार्यालय में दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की गई। इस शोक की घड़ी में जागरण परिवार उनके परिवार के साथ है।