-जिला जेल में बंद बीएचयू के छात्रनेता के उत्पीड़न के विरोध में किया घेराव

-डटी फोर्स, जेल प्रशासन ने छात्रनेता के भूख हड़ताल से किया इंकार

बीएचयू छात्रनेता आशुतोष सिंह पर फर्जी मुकदमा लादने का आरोप लगाते हुए दर्जन भर से अधिक छात्र नेताओं ने रविवार को जिला जेल का घेराव किया। बीएचयू, काशी विद्यापीठ सहित अन्य कॉलेजेज के छात्र नेताओं ने आशुतोष पर जेल प्रशासन द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही कैंट, चेतगंज, शिवपुर समेत कई अन्य थानों की पुलिस पहुंच गई। छात्रों ने दावा किया कि पुलिस की मनमानी से खफा होकर आशुतोष सिंह ने जेल में भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। उधर, जेल प्रशासन ने भूख हड़ताल से इंकार किया है।

छात्रनेताओं ने की मुलाकात

जेल में भूख हड़ताल की सूचना वायरल होने के बाद दोपहर करीब 12 बजे अचानक जेल के बाहर 50 से अधिक छात्र जुट गए और बीएचयू प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। छात्र जेल में आशुतोष सिंह से मुलाकात की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। आला अधिकारियों से वार्ता के बाद बीएचयू के पूर्व छात्रनेता रितेश सिंह के नेतृत्व में बीएचयू के राहुल राज, यूपी कॉलेज से रितेश सिंह, प्रशांत पांडेय, काशी विद्यापीठ छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल दुबे व छात्रनेता उज्जवल सिंह राजपूत ने जेल में आशुतोष सिंह से मुलाकात की।

हो रही है राजनीति

उधर, जिला जेल के जेलर पवन त्रिवेदी ने दावा किया कि जेल में हालात सामान्य है। आशुतोष शनिवार को पेशी पर कचहरी गया था, आशंका है कि पेशी पर कुछ लोगों से उसने मुलाकात की और वहीं पर उसने गलतबयानी की। आशुतोष भोजन कर रहा है। राजनीति के चक्कर में कुछ लोग गलतबयानी कर रहे हैं।

धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा

जिला जेल का घेराव, हंगामा व नारेबाजी करने के मामले में जिला जेल चौकी प्रभारी महेश कुमार की ओर से कैंट थाने में रविवार देर शाम मुकदमा कायम कराया गया।