- संडे रात घर के बाहर से पांच लोग किडनैप कर ले गए थे, गैंगरेप के बाद मरणासन्न हालत में छोड़कर भाग गए

KANPUR : नर्वल में किसान की 16 साल की बेटी को किडनैप कर गैंगरेप का मामला सामने आया है। परिजनों ने रातभर किशोरी की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। सुबह किशोरी बदहवास हालत में गांव के बाहर खेत में पड़ी मिली। उसके हाथ, पैर और मुंह बंधा था। परिजन आपबीती सुनने के बाद उसे थाने ले गए। जहां पुलिस रिपोर्ट दर्ज और मेडिकल कराने के बजाय पीडि़ता को घंटों थाने में बैठाए रही। जब सीनियर ऑफिसर को इसका पता चला तो उन्होंने थानेदार को फटकार लगाई। जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया।

घर के बाहर से दबोचा था

नर्वल के बेहटा गांव में संडे की रात किसान का पूरा परिवार घर के बाहर चबूतरे पर सो रहा था। रात को उसकी सोलह साल की बेटी की नींद खुल गई। वह घर के पीछे खेत में टॉयलेट करने गई थी कि वहां पर गांव के पांच लोगों ने उसे घेर लिया। एक ने उसका मुंह दबाकर गर्दन पर चाकू रख दिया। इसके बाद उसको घसीटकर गांव के बाहर खेत में ले गए। वहां पांचों ने बारी बारी से उसके साथ रेप किया। जिससे वह मरणासन्न हो गई। इसके बाद वे उसके हाथ, पैर और मुंह बांधकर भाग गए।

नींद खुली तो बेटी गायब थी

परिजनों की नींद खुली तो देखा कि बेटी घर में नहीं है। परिजन पूरी रात उसको ढूंढते रहे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। सुबह ग्रामीणों के साथ ढूंढते वक्त गांव के बाहर खेत में उन्हें किसी के कराहने की आवाज सुनाई दी। परिजन खेत के अंदर गए तो वहां पर बेटी को बंधा देख उनके होश उड़ गए। उसने परिजनों को बताया कि गांव के अनिल यादव, विपिन उर्फ जल्लाद, सूरज यादव, रघुनाथ उर्फ सुमित यादव और राजू साहू ने गंदी हरकत की है।

तीन घंटे तक थाने में बैठाए रखा

पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उसे थाने में बैठा दिया। वह दर्द से कराह रही थी, लेकिन पुलिस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। करीब 3 घंटे बाद सोशल मीडिया में पुलिस का रवैया वायरल हुआ तो रिपोर्ट दर्ज कर पीडि़ता को मेडिकल के लिए भेजा गया।

---

पीडि़ता का मेडिकल कराकर पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पाचों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

- प्रदुम्न सिंह, एसपी ग्रामीण