पहले दो महीने के लिए किया गया था बंद, 7 अक्टूबर से खुलना था

5 नवंबर तक रहेगा बंद, पंद्रह तक ओवर ब्रिज को चालू करने की तैयारी

ALLAHABAD: शहर पश्चिम के लोगों को अभी एक महीने और मछली बाजार, हिम्मतगंज और लूकरगंज की सड़कों व गलियों की धूल फांकनी होगी। साथ ही धूमनगंज की तरफ से सिविल लाइंस की ओर आने वालों को सप्लाई डिपो और सदर बाजार का चक्कर लगाते हुए ही पहुंचना होगा। क्योंकि पानी टंकी चौराहा से चौफटका की तरफ जाने वाला कानपुर रोड अभी एक महीने और बंद रहेगा। पांच नवंबर या उसके बाद ही ये ओपन होने की उम्मीद है।

हाईकोर्ट फ्लाईओवर निर्माण के लिए पानी टंकी चौराहे से चौफटका की तरफ जाने वाला कानपुर रोड सात अगस्त से सात अक्टूबर तक के लिए बंद किया गया था। दो महीने का समय पूरा होने को है, लेकिन फ्लाईओवर निर्माण का काम अभी अधूरा है। निर्माण का समय डेढ़ महीने के लिए एक्स्टेंड किया गया है। ऐसे में फ्लाईओवर के नीचे से गुजरा कानपुर रोड का रास्ता भी अभी एक महीने और बंद रहेगा। यानी सात अक्टूबर को जिस रास्ते को चालू होना था, वह अब पांच नवंबर या फिर उसके बाद ही चालू होगा।

पुलिया के लिए जमीन मिलने में देरी

ये देरी इसलिए हुई है कि फ्लाईओवर के पास पुलिया निर्माण के लिए सेतु निगम को जमीन नहीं मिल रही थी। 254 स्क्वायर मीटर जमीन की जरूरत थी। जमीन मिलने में देरी से रोड चालू होने में देरी की बात कही जा रही है।

सप्लाई डिपो से ही जाएंगे

धूमनगंज थाना क्षेत्र व राजरूपपुर, झलवा, सुलेमसराय, खेलगांव, सूबेदारगंज, बमरौली एयरपोर्ट के साथ ही चौफटका होते हुए सिविल लाइंस की तरफ आने वाले सभी वाहन अभी एक महीने तक सप्लाई डिपो से सदर बाजार, तारापोर मोड़ होते हुए बाबा चौराहा की तरफ निकाले जाएंगे।

कानपुर के लिए पुराना जीटी रोड

पानी टंकी चौराहा से सुलेमसराय की ओर जाने वाले वाहनों को पानी टंकी पुल से बाएं घूम कर खुशरुबाग के बगल वाली रोड पकड़ कर पुरानी जीटी रोड हिम्मतगंज होते हुए या फिर लूकरगंज से निकल कर जीटी रोड पकड़ना पड़ेगा।

कानपुर रोड पर पुलिया निर्माण के लिए 254 स्क्वायर मीटर जमीन की जरूरत थी। इसे मिलने में देरी हुई। वहीं बारिश भी होती रही। इसकी वजह से काम प्रभावित हुआ। इसलिए कानपुर रोड को अभी एक महीने और बंद रखा जाएगा। पांच नवंबर तक कानपुर रोड और पंद्रह नवंबर तक हाईकोर्ट फ्लाईओवर को चालू करने की तैयारी है।

सतीश कुमार

चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर

सेतु निगम