- 'पलक' करेक्टर से दिलों में बसने वाले किकू शारदा ने आई नेक्स्ट से की दिल की बात

mayank.srivastava@inext.co.in

LUCKNOW: रील लाइफ और रियल लाइफ में काफी अलग हूं। दोस्त मिल जाते तो हम जमकर मस्ती करते है नहीं तो रियल लाइफ में मैं बहुत सोबर हूं। पलक करेक्टर से पहचान बनाने वाली किकू शारदा का कहना है कि एक ही टाइम पर दो अलग-अलग किरदार निभाना मुश्किल भी है और बड़ा चैलेंज भी। मुझे इसमें बहुत मजा आता है। उनका कहना है कि मैं अभी तक क्यूट जोन में है। यह मेरे सीरियल में नजर भी आता है। किकू शारदा फ्राईडे को सिटी में एक प्राइवेट फंक्शन में शामिल होने आए थे। किकू ने आई नेक्स्ट के साथ बात-चीत की।

सवाल- पलक और अकबर का रोल को कैसे मैनेज करते है?

जवाब- एक ही दिन में मुझे दो अलग-अलग किरदार निभाना होता है। कभी वक्त नहीं मिलता है। पलक का ड्रेस चेंज करने के साथ अकबर के गेटअप में मूछ और चेहरे पर तेवर दिखाना होता है। दोनों करेक्टर को एक ही दिन में करना थोड़ा मुश्किल होता है। बड़ा चैलेंज है लेकिन मुझे मजा आता है। मुझे वक्त नहीं मिलता कि मैं अपने किरदार को जीने का वक्त नहीं मिलता है।

सवाल- किस करेक्टर ने आप को पहचान दिलाई हैं ?

जवाब- यूं तो यह कहना मुश्किल नहीं है लेकिन सच है कि पलक ने मुझे पहचान दिलाई है। इससे पहले मैंने कुछ सीरियल और किए है। कमेडी शो के पलक ने मुझे असली पहचान दिलाई है। यह भी गलत नहीं कि अब लोग मुझे अकबर के रुप में भी पहचान रहे है।

सवाल- गुत्थी और पलक के बीच कैसी केमिस्ट्री है?

जवाब- कमेडी शो में गुत्थी और पलक के अलावा शो में दादी का करेक्टर भी है। हम तीनों की केमिस्ट्री बहुत शानदार है। शूट के दौरान आप में लड़ते है और कान में मैसेज पास कर प्ले को आगे बढ़ाते है। ट्विटर में एक फालोवर ने हमारी कानाफूसी के बारे में लिखा भी था।

सवाल- आप की फैमिली में 'पलक' को कैसे फील किया जाता है?

जवाब- मेरे दो बेटे है एक म् और दूसरा 9 साल का है। दोनों स्कूल जाते है और पलक करेक्टर के चलते ही उन्हें भी स्पेशल ट्रीटमेंट मिलता है। जहां तक फीमेल करेक्टर प्ले करने की बात है अब लोग ग्रोआउट हो चुके है। अब लोग मजाक नहीं बल्कि काम की तारीफ करते है।

सवाल- आप अपने वेट का कम करने का सोच रहे है?

जवाब- मुझे सिक्स पैक नहीं बनाने। इसी वेट के चलते अपने करेक्टर को अलग लुक देता हूं। हालांकि 8 से क्0 केजी वेट कम हो जाए तो कोई बुराई नहीं है। मैं फूडी हूं। अपने बेटे से ज्यादा जंक फूड और कोल्ड ड्रिंक का शौकीन हूं। इस कारण भी मेरा वेट कम नहीं हो पाता है।

सवाल- मूवी के बारे में क्या प्लान है क्या मूवी कर रहे है?

जवाब- मूवी की शूटिंग ज्यादातर आउटडोर लोकेशन में होती है। जिसके लिए कई दिनों तक बाहर रहना होता है। यहीं कारण है कि मैं मूवी की तरह नहीं मूव नहीं कर रहा हूं। मेरे पास काम करने को बहुत कुछ है। परडे सीरियल की शूटिंग होती है। सीरियल से टाइम नहीं मिलता तो आउटडोर शूटिंग पर कैसे जाऊंगा।