- मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर और गाजियाबाद रीजन से गोरखपुर आएंगी बसें

- खिचड़ी मेले के लिए भी कई मार्गो पर 858 ट्रिपों में दौड़े्रंगी 500 रोडवेज बसें
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR प्रयागराज में कुंभ मेले को एतिहासिक बनाने के लिए शासन के साथ ही परिवहन निगम ने भी कमर कस ली है। संगम में डुबकी लगाने के लिए गोरखपुर से भी लाखों श्रद्धालु प्रयागराज पहुंचते हैं। इनके आराम के लिए गोरखपुर परिवहन निगम जिले की 31 जगहों से 400 बसों का संचालन करने जा रहा है। निगम की इस पहल से जहां गोरखपुर बस अड्डे पर पैसेंजर्स का लोड कम होगा वहीं, श्रद्धालुओं की भी प्रयागराज जाने की राह आसान होगी। इसी दौरान गोरखनाथ मंदिर के खिचड़ी मेले को देखते हुए परिवहन निगम ने 12 अन्य मार्गो पर भी 500 बसें लगाई हैं।

बाहर से आएंगी 350 बसें
कुंभ और खिचड़ी मेले को देखते हुए गोरखपुर में गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद रीजन से 350 रोडवेज की बसें मंगाई जा रही हैं। जिससे कुंभ और मेले में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को बस की दिक्कत नहीं होगी।

कुंभ के लिए इन जगहों से चलेंगी गोरखपुर डिपो की बसें

जगह बस

हाटा 9

गोला 9

गोरखपुर बस स्टेशन 55

कौड़ीराम 15

कुंभ के लिए इन जगहों से चलेंगी राप्तीनगर डिपो की बसें

बांसगांव 20

खजनी 18

माल्हनपार 5

गगहा 5

मझगांवा 3

गोरखपुर बस स्टेशन 10 एसी

अन्य डिपो से भी चलेंगी बसें

इसी तरह गोरखपुर रीजन के देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, निचलौल, सोनौली और पडरौना डिपो से भी लगभग 340 रोडवेज की बसें कई मार्गो से चलाई जाएंगी।

खिचड़ी मेले में लगेंगी 500 बसें

गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले को देखते हुए परिवहन निगम गोरखपुर रीजन के 12 मार्गो पर 500 बसें लगाएगा। ये स्पेशल बसें 13 से 15 जनवरी तक चलाई जाएंगी।

गोरखनाथ मंदिर में लगेगा कैंप
परिवहन निगम गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाले खिचड़ी मेले में कैंप लगाएगा। कैंप के माध्यम से परिवहन निगम भूले बिसरे श्रद्धालुओं को सहायता प्रदान करेगा। श्रद्धालुओं को आने-जाने में प्रॉब्लम न हो इसके लिए परिवहन निगम दो कंट्रोल रूम बनाएगा। जिसमें एक कंट्रोल रूम रेलवे बस स्टेशन और दूसरा मंदिर परिसर में बनाया जाएगा।

खिचड़ी मेले में लगेंगी इतनी बसें

रूट बस

सौनोली-फरेंदा-गोरखपुर 26

ठूठीबारी-महाराजगंज-गोरखपुर 30

बढ़नी-सिद्धार्थनगर-गोरखपुर 12

बांसी- मेंहदावल-गोरखपुर 16

लार-देवरिया-गोरखपुर 70

तमकुहीरोड- कसया-गोरखपुर 62

गोला सिकरीगंज-गोरखपुर 10

पड़रौना- कसया-गोरखपुर 64

बड़हलगंज- कौड़ीराम- गोरखपुर 66

अयोध्या- खलीलाबाद- गोरखपुर 120

रुद्रपुर- गौरीबाजार-गोरखपुर 16

कप्तानगंज- पिपराइच- गोरखपुर 8

कुंभ मेले में प्रयागराज जाने के लिए जगहों का एलॉटमेंट कर दिया गया है। इसके साथ ही खिचड़ी मेले में भी 500 बसों को लगाया जाएगा। मेले में श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान दिया जाएगा।

- डीवी सिंह, आरएम गोरखपुर रीजन