- एक महीने बाद भी नहीं मिल रही है समय पर गैस

BAREILLY: शहर में घरेलू गैस की किल्लत एक महीने बाद भी बनी हुई है। गैस के लिए पब्लिक को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदारों को इस बात का चिंता नहीं है। कंज्यूमर्स को गैस मुहैया कराने जाने को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से कोई इंतेजाम नहीं किए जा रहे हैं। लिहाजा लोगों को ब्लैक में गैस खरीदनी पड़ रही है।

एक महीने से बनी हुई है दिक्कत

गैस की बुकिंग के 15-20 दिन बाद भी कंज्यूमर्स के घर पर गैस की डिलिवरी नहीं हो रही है। रिफाइनरी से शहर में गैस की सप्लाई नहीं होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। पिछले दिनों इंडेन का टेंडर निरस्त हो गया था। जिसके चलते एजेंसियों पर गैस नहीं पहुंच सका। इसके बाद से ही कंज्यूमर्स के घरों में भी गैस की किल्लत होनी शुरू हो गई है। गैस नहीं होने से एजेंसियों ने बुकिंग भी कैंसिल करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते लोगों को काफी नराजगी है।

आधा सिलिंडर भी नहीं पहुंच रहा

शहर में तीनों कंपनियों की 21 एजेंसियां वर्क कर रही है। लेकिन, गैस की किल्लत इंडेन की एजेंसियों पर सबसे अधिक बनी हुई है। वहीं अन्य कंपनी के एजेंसियों पर भी बैकलॉग चल रहा है। 48 घंटे की बजाय गैस एजेंसियां गैस की डिलिवरी करने में एक से दो वीक का टाइम ले रही हैं। गैस की कमी के चलते कंपनियों को जिन एजेंसी पर 20 हजार सिलिंडर की सप्लाई करनी चाहिए वहां पर मात्र 4-5 हजार सिलिंडर की ही सप्लाई कर रही है। हालात कब तक सामान्य होंगे इस संबंध में अधिकारी भी कुछ बोलने से बच रहे हैं।