-कमिश्नर के निरीक्षण के बाद पुलिस ने व्यवस्था की लागू

-चौबारी मेले को ध्यान में रखते हुए भी ट्रैफिक किया बंद

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ: कमिश्नर और आईजी के निरीक्षण के बाद आखिरकार संडे से लाल फाटक के पास से हैवी व्हीकल की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। हैवी व्हीकल को फरीदपुर से बुखारा होकर डायवर्ट किया जा रहा है। इसे रामगंगा नदी पर चौबारी मेले से भी जोड़कर देखा जा रहा है। रामगंगा पर मेले में भीड़ बढ़ने के बाद इस रूट पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद किया जा सकता है। अभी चौपुला से हैवी व्हीकल की एंट्री

सीओ होंगे मेले के प्रभारी

चौबारी मेले की शुरुआत 19 नवंबर से हो रही है। मेला 27 नवंबर तक चलेगा और मुख्य स्नान 23 नवंबर को होगा। चौबारी मेले की तैयारियों में पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मेला चौबारी थाना खोला जा रहा है। इसके अलावा 8 चौकी भी मेले में खोली जा रही हैं। पूरे मेले पर नजर रखने के लिए 5 वॉच टॉवर भी लगाए जा रहे हैं। यह वॉच टॉवर मीना बाजार, एंट्री व आउटर एरिया में लगाए जाएंगे। सीओ को मेला इंचार्ज बनाया गया है। दिन में सीओ सिटी सेकेंड और रात में सीओ सिटी फ‌र्स्ट की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही मेले में रात में रौशनी के लिए भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

चोरी और लूट की भी वारदातें

चौबारी मेले में दूरदराज से लोग आते हैं। कई दिनों तक चलने वाले मेले में चोर-लुटेरे भी जमकर फायदा उठाते हैं। बीते वर्षो में इस तरह की वारदातें हो चुकी हैं। मोबाइल और पर्स गायब करने के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं, कई मामलों को पुलिस टरका भी देती है।