PATNA : पटना से सटे पुनपुन थाना एरिया में अपराधियों ने एक शख्स की गला रेत कर निर्मम तरीके से उसकी हत्या कर दी। वारदात का खुलासा शनिवार की सुबह में हुआ। हत्या की ये वारदात पुनपुन थाना के अलाउद्दीन चक की है। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। काफी संख्या में लोगों की भीड़ वारदात स्थल पर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार अपराधियों ने जितेन्द्र कुमार की हत्या की है।

जितेन्द्र की ज्वेलरी शॉप है। हत्या की सूचना मिलते ही पुनपुन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। प्राइमरी इंवेस्टिगेशन में हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। डेड बॉडी को कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने इस मामले में जितेन्द्र के फैमिली वालों से पूछताछ की। बताया जाता है कि पूछताछ में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं जिसके बाद हत्या का एफआईआर दर्ज किया गया।

जहानाबाद में हुई छापेमारी

पुलिस के अनुसार जितेन्द्र ने एक ही जमीन को दो-तीन लोगों से एग्रीमेंट किया था। जिसे लेकर विवाद बढ़ गया था। एसएचओ के अनुसार जितेन्द्र के मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल्स निकाला जा रहा है। कॉल डिटेल से ही कुछ सबूत पुलिस को मिलने की उम्मीद है। हालांकि हत्यारों की तलाश में पुलिस ने रविवार को जहानाबाद जिले में कई जगहों पर छापेमारी की है। लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

दहेज के लिए हत्या कर गंगा में फेंका

दहेज की वेदी पर फिर एक ब्याहता चढ़ गई। दहेजलोभियों ने उसकी गला दबा हत्या कर शव को गंगा में फेंक दिया। मायके वाले को सूचना मिलने पर मालसलामी थाना से गुहार लगाई, तब पुलिस सक्रिय हुई। शव मिला और मामला दर्ज किया गया।

गंगा से मिला शव

चौक थाना के आगा हुसैन का चौराहा के रहने वाले सकल राय ने अपनी बिटिया प्रमिला की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व मालसलामी थाना के शरीफागंज के रहने वाले दिलीप कुमार राय के साथ की थी। शादी के बाद दो बेटी एवं एक बेटा भी हुआ। इस दौरान ससुराल वाले प्रमिला को हमेशा बाइक एवं कारोबार करने के लिए एक लाख रुपए मायके वाले से मांगने का दबाव बनाते थे। इसके लिए उसे प्रताडि़त भी किया जाता था। इस दौरान प्रमिता की गला दबा कर हत्या कर दी गई और शव को गंगा नदी में फेंक दिया गया।

ससुराल में अपनी बेटी के नहीं देखे जाने के बाद मायके वाले सशंकित हुए और मालसलामी थाना से हत्या की आशंका जताते हुए शव को गंगा में फेंके जाने की बात कही। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और गोताखोर को लगाया। इसके बाद मायके वाले और गोताखोर की मदद से शव को गंगा से निकाला गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। एसएचओ धर्मेद्र प्रसाद एवं एसआई अभिषेक कुमार ने बताया कि प्रमिला के पिता सकल राय के द्वारा एक बाइक एवं एक लाख दहेज मांगे जाने एवं नहीं दिए जाने के कारण उसकी बेटी की गला दबा कर हत्या कर शव को गंगा में फेंके जाने का मामला दर्ज कराया है। इसमें पति दिलीप कुमार राय, सास इंदु देवी, सोनी राय, बलि राय को नेम्ड कराया गया है। सभी नामजद घर छोड़ फरार हैं। पुलिस गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है।