- स्टार प्रचारकों के साथ प्रत्याशी कर रहे तूफानी प्रचार

- किसी ने की जनसभा तो किसी ने निकाला जुलूस

- अव्यवस्थाओं के बीच हांफता रहा दिनभर पुलिस-प्रशासन

Meerut: आज दिनभर और सड़कों पर चुनावी शोर रहेगा। शाम 5 बजे के बाद लाउडस्पीकर के बाद चुनावी शोर बंद हो जाएगा। चुनाव प्रचार का काउंट डाउन शुरू होते ही प्रत्याशियों के धड़कनें तेज हो गई हैं। बुधवार को कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में कांग्रेस नेताओं ने वोट मांगे तो वहीं गायक हंसराज हंस ने भाजपा प्रत्याशी के लिए रोड शो किया।

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

बुधवार को डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी। चन्द्रकला ने बताया कि विधानसभा के अन्तर्गत जनपद मेरठ का निर्वाचन प्रथम चरण 11 फरवरी को होगा। निर्वाचन आयोग निर्देश पर सभी प्रत्याशियों व उनके प्रचारकों द्वारा प्रचार 9 फरवरी की सायं 5 बजे तक ही चुनाव प्रचार किया जाएगा। इस अवधि के बाद चुनाव प्रचार करने पर उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा और सम्बंधित प्रत्याशी व उसके प्रचारकों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धाराओं में कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों को दोहराते हुए कहा कि मतदान तिथि में मतदान की समाप्ति के समय से 48 घंटे पूर्व प्रचार-प्रसार नहीं किया जा सकता। इसके चलते गुरुवार शाम तक ही प्रचार होगा।

9 से शराब की दुकानें भी होंगी बंद

डीएम ने दोहराया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, और निर्विघ्न चुनाव के लिए राज्यपाल ने 9 फरवरी सायं 5 बजे से 11 फरवरी शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं वोटर्स के लिए वोट देने की सुविधा के उद्देश्य से 11 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

सूरमा झोकेंगे ताकत

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को मेरठ की सिवालखास विधानसभा में सपा नेता आजम खां की चुनावी रैली है। वे हेलीकॉप्टर से रैली स्थल तक पहुंचेंगे। भाजपा एवं बसपा के प्रत्याशी भी अपने-अपने पक्ष में कद्दावरों के साथ मतदान करेंगे। बुधवार को दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के पक्ष में गायक हंसराज हंस ने रोड शो किया तो स्वामी प्रसाद मौर्य ने संगीत सोम के लिए फलावदा में जनसभा कर वोट मांगे।