- पुराने लखनऊ के कई इलाकों में इस तरह की आवाजें गूंजती रहती हैं

- सरोजनी नगर समेत कई अन्य इलाकों में भी ट्रिपिंग की समस्या गहराई

LUCKNOW

अरे अभी तो बिजली आई थी, फिर चली गई। बिजली ने तो रुलाकर रख दिया है। यह दर्द और गुस्सा पुराने लखनऊ के अंतर्गत आने वाले इलाकों में रहने वालों का है। 24 घंटे में छह से सात बार होने वाली ट्रिपिंग से जनता परेशान है। वहीं सरोजनी नगर समेत कई अन्य इलाकों में भी ट्रिपिंग की समस्या गहराती जा रही है।

ट्रिपिंग से कब मिलेगी निजात

शहर के पुराने इलाकों चौक, ठाकुरगंज, अमीनाबाद, बालागंज आदि में ट्रिपिंग की समस्या बढ़ती जा रही है। यहां के लोगों की मानें तो दिन भर बिजली का आना जाना लगा रहता है। जिससे काफी परेशानी होती है। इसी तरह उतरेठिया और सरोजनीनगर की बात की जाए तो यहां भी ट्रिपिंग की समस्या विकराल होती जा रही है। ऐशबाग से जुड़े इलाकों में भी बिजली की आंख मिचौली जारी है। रात के समय ट्रिपिंग होने से जनता की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

नो ट्रिपिंग जोन

नो ट्रिपिंग जोन में लखनऊ भी है, बावजूद इसके रोजाना अधिकांश इलाकों में ट्रिपिंग की समस्या सामने आती रहती है। हाल में ही ऊर्जा मंत्री ने समीक्षा बैठक करते हुए ट्रिपिंग की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद स्थिति में कोई खास सुधार होता नजर नहीं आ रहा है।

बदला गया ट्रांसफॉर्मर

ट्रांसफार्मर खराब होने से इंदिरानगर सेक्टर 19 में रहने वाले लोगों को सोमवार दोपहर बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची महकमे की टीम ने दूसरा ट्रांसफॉर्मर लगा बिजली सप्लाई दुरुस्त की।

जनता का दर्द

बिजली की आंख मिचौली से खासी परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए, जिससे राहत मिल सके।

सैफी, नक्खास

दिन में पांच से छह बार ट्रिपिंग की समस्या सामने आती है। जिसकी वजह से दिक्कते होती हैं। ट्रिपिंग की समस्या दूर होनी चाहिए,

जुहैब, चौक

कभी सुबह तो कभी दोपहर तो कभी रात में अचानक बिजली गुल हो जाती है। भीषण गर्मी में बिजली जाने से खासी परेशानी होती है।

रवि वर्मा, उतरेठिया

एक तरफ ट्रिपिंग की समस्या है, वहीं दूसरी तरफ लो वोल्टेज का भी सामना करना पड़ता है। इस दोहरी समस्या को दूर किया जाना चाहिए।

शिवाकांत शर्मा, उतरेठिया