दुकान या रोड किनारे पैग लड़ाने वालों के खिलाफ शहर में शुरू हुआ अभियान

जार्जटाउन से हुई छापेमारी की शुरुआत, मचा हड़कंप

PRAYAGRAJ: सिटी के अंदर शराब की दुकान या आसपास रोड पर पैग लड़ाने वालों की इमेज खतरे में है. शाम होते ही शराब की दुकानों के आसपास मंडराने वालों पर पुलिस की पैनी नजर होगी. दुकान पर या फिर सड़क के किनार शराब पी रहे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. एसपी सिटी ने शहर के सभी थाना प्रभारियों को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए तो शनिवार की देर शाम आबकारी अधिकारियों के साथ खुद एसपी सिटी ने शहर के कई इलाकों में छापेमारी के लिए पहुंच गये.

चेतावनी देकर छोड़े गए युवक

शहर में स्थित शराब की दुकानों पर शाम होते ही पैग लड़ाने वालों की लंबी कतार लग जाती है. बोतल या बियर की कैन लेने के बाद वे दुकान के सामने या रोड पर ही गटकना शुरू कर देते हैं. पुलिस को खबर मिली है कि शराब के नशे में कुछ युवा आने जाने वालों को परेशान भी किया करते हैं. इस शिकायत को ध्यान में रखते हुए एसपी सिटी ने सभी थाना प्रभारियों को छापा मारने व औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं. शनिवार को एसपी सिटी खुद आबकारी विभाग की टीम के साथ जार्जटाउन एरिया स्थित मेडिकल चौराहे के पास शराब की दुकानों पर छापा मारने पहुंच गये. इस बीच दुकान के बाहर व रोड पर शराब पी रहे लोगों में भगदड़ मच गई. हिरासत में लिए गए 15 युवकों को चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ दिया है.

दुकानदारों को भी दी नसीहत

मॉडल शॉप की परमीशन नहीं है तो वे दुकान के अंदर शराब न पिलाएं

दुकान के बाहर शराब पीने वालों को ऐसा करने से रोकें, खुद मना करें

मना करने पर भी न मानने वालों की शिकायत तत्काल डॉयल 100 पर करें

यह अभियान अब शहर के अंदर हर रोज चलेगा. पहला दिन था इसलिए हिरासत में लिए गए 15 युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. आगे से दुकान के बाहर या अंदर अथवा रोड शराब पीते हुए पकड़े जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बृजेश कुमार श्रीवास्तव,

एसपी सिटी