चोरों ने खंगाले तीन घर

- देर रात शर्मा नगर में सनसनीखेज वारदात को दिया अंजाम

- व्यापारी के घर से लाखों रुपए के जेवरात तथा कैश चोरी

- दूसरे घर से सिर्फ 20 हजार रुपए ले जा सके चोर

- तीसरे घर में भी की एंट्री, लेकिन नहीं मिली कामयाबी

Meerut: शहर में चोरों ने पब्लिक का जीना मुहाल कर दिया है। बेखौफ चोर घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शनिवार देर रात घर की दीवार फांदकर चोरों ने शर्मा नगर में एक व्यापारी के घर करीब पंद्रह लाख रुपये की चोरी की। वहीं पड़ोस के एक घर में बीस हजार रुपये की नकदी उड़ा ली। तीसरे घर में भी चोरी का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। सुबह जानकारी लगने पर पीडि़तों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

चाबी से ताला खोलकर चोरी की

अशोक कुमार पुत्र स्व। गोविंद लाल निवासी मकान नंबर 8म् शर्मा नगर की बेगम ब्रिज पर एसी, फ्रीज स्पेयर पा‌र्ट्स की दुकान है। रात को खाना खाने के बाद करीब ग्यारह बजे पूरा परिवार सो गया था। करीब एक बजे के आसपास घर के मेन गेट की दीवार फांदकर चोर घर के अंदर घुस गए। घर का चैनल खुला होने के चलते वे आसानी से सीधे हाथ पर बने कमरे में पहुंच गए। यहां गेट के पास खूंटी पर टंग रही चाबी से आसानी से ताला खोलकर चोरी कर ली।

जेवरात और नकदी उड़ाई

दो लोहे की अलमारी में रखे तीस तोले के सोने के जेवरात, एक किलो चांदी और करीब म्0 हजार रुपये कैश चोरों ने उड़ा लिए। पता तब चला जब अशोक ने अपने बेटे पारस को पैसे रखने के लिए दिए और जब उन्होंने अलमारी खोली और सारा सामान बिखरा देखा तो उसने शोर मचा दिया, जिसके बाद काफी संख्या में लोग जुटने शुरू हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने मामले की जानकारी ली। पीडि़त ने अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं दूसरी ओर चोरी की जानकारी पर डॉग स्कवायड टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।

दूसरे मकानों में भी घुसे चोर

व्यापारी को पंद्रह लाख रुपये का चूना लगाने वाले चोरों ने आसपास बने दूसरे घरों में भी नजरें रखी। मकान नंबर 8क् में रहने वाले राजेश के घर में रखे बीस हजार रुपये को बदमाशों ने उड़ा लिया, इसके अलावा पूर्व पार्षद मनमोहन दल का भी घर बदमाशों ने खंगाल लिया, हालांकि यहां चोरी करने में नाकाम साबित हुए।

चोरी की घटना प्रकाश में आई है, पीडि़तों द्वारा शिकायत की गई है, जांच के बाद आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

-आलोक सिंह

इंस्पेक्टर, सिविल लाइन

Posted By: Inextlive