एसएसपी नितिन तिवारी ने मंत्री बनवाने टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी की कारगुजारियों को प्रेसवार्ता में मीडिया के समक्ष रखा.

मंत्री बनवाने, टिकट दिलाने के नाम पर रसूखदारों को फंसाता था राजकुमार कर्णवाल

वेस्ट यूपी के मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जनपदों के 5 पीडि़त आए सामने

meerut@inext.co.in
MEERUT: कुर्सी के लालच में ऐसे फंसे रसूखदार कि अब रकम वापसी के लिए पुलिस थाने के चक्कर काट रहे हैं. वहीं सोमवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने मंत्री बनवाने, टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी की कारगुजारियों को प्रेसवार्ता में मीडिया के समक्ष रखा. एसएसपी ने दावा किया अब तक आरोपी मेरठ समेत आसपास के जनपदों के करीब 5 पीडि़तों से 10 करोड़ से अधिक रुपए ठग चुका है.

देहरादून का है आरोपी
एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने देहरादून के दून वैली पब्लिक स्कूल के सामने निब्बू वांडा में रहने वाले राजकुमार कर्णवाल को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके साथी देवशर्मा निवासी टीचर्स कालोनी पिलखुआ, हापुड़ को बागपत चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. जबकि 44 वाहिनी पीएसी में तैनात सिपाही हेमंत राघव की पुलिस तलाश कर रही है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि नेताओं और रसूखदार लोगों को दर्जा प्राप्त मंत्री बनवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुके है.

यूपी सदन में हुई डीलिंग
एसएसपी ने बताया कि किसी को कैबिनेट मंत्री, दर्जा प्राप्त मंत्री, किसी को बड़ी योजनाओं को लाभ दिलाने के नाम पर करोड़ों वसूलता था. बता दें कि उसकी फेसबुक और वाट्स-एप पर उसके साथ राजनैतिक दलों के सियासी दिग्गजों के फोटो हैं, जिन्हें दिखाकर वो लोगों को अपने झांसे में फंसा लेता था. एसएसपी ने बताया कि दिल्ली स्थित यूपी सदन में कुछ रकम की लेनदेन की बात भी एक पीडि़त ने की है, इसकी जांच की जा रही है.

Posted By: Lekhchand Singh