10 चीजें जो खरीद सकते हैं करोड़पति विराट

2017-01-31T11:59:01+05:30

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली का बहुत ज्‍यादा परिचय देने की जरूरत नहीं है। विराट को क्रिकेट के साथसाथ गाड़ियों हेयर स्‍टाइल और पेट्स पालने समेत कई चीजों का शौक है जो उनको आम लोगों के करीब खींचता है। विराट को जानने वाले ये भी बहुत अच्‍छे से जानते होंगे कि अब वह करोड़ों की संपत्‍ति के मालिक हो गए हैं। 2017 में IPL और BCCI के कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स और विज्ञापनों पर गौर करें तो इनकी $ 30 लाख की वार्षिक आय का अनुमान लगाया गया है। इस अनुमान ने इनको 28 साल की उम्र में अब तक का सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाला क्रिकेटर बना दिया है। ऐसे में ऐसी कई चीजें हैं जो वह खरीद सकते हैं। आइए करते हैं इसी बात पर चर्चा कि क्‍या हैं वो चीजें ।


इनसे ले सकते हैं हेयरकट
केन मॉडेस्‍टू एक जानेमाने हेयर स्‍टाइलिस्‍ट हैं। आपको बता दें कि अगर आप भी इनसे हेयरकट लेना चाहेंगे तो उसके लिए आपको इनकी उतनी फीस भरनी पड़ेगी, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। मसलन उस फीस में इनके आने-जाने की फ्लाइट के फर्स्‍ट क्‍लास का किराया भी जुड़ा होता है। उदाहरण की बात करें तो ब्रूनिया के सुल्‍तान ने इनको हेयरकट के बुलाया। लंदन से वहां तक पहुंचने के लिए इनको कुल फीस $23,000 दी गई। वहीं, देखा जाए तो विराट को हेयर स्‍टाइल पर अलग-अलग तरह का एक्‍सपेरिमेंट करने का बहुत शौक है। वह चाहें तो केन का बुलवाकर उनसे हेयरकट ले सकते हैं। इसके लिए उनको कुल फीस $30 मिलियन देनी होगी।
दुनिया की सबसे महंगी कॉफी
कोपी लुवाक। ये कॉफी का वो ब्रांड है जिसे आम आदमी चख भी नहीं सकता। इसके पीछे कारण है कि ये दुनिया की सबसे महंगी कॉफी है। इसकी कीमत है US$3,000 प्रति किलोग्राम। वहीं विराट कोहली को कॉफी पीने का बहुत शौक है। ऐसे में आप मान सकते हैं कि विराट तो इस कॉफी की चुस्‍कियों का आनंद ले ही सकते हैं।
स्टुअर्ट ह्यूजेस डायमंड एडीशन सूट
ये दुनिया का सबसे महंगा सूट है। इसकी खासियत है कि ये ऊन, सिल्‍क और कश्मीरी धागों से बनाया गया है। इसके साथ ही इसको डिजाइन और स्‍टिच करने में 800 घंटे का समय लगता है। बनने के बाद इसपर डायमंड्स की एम्‍ब्रॉयडरी भी की जाती है। इसकी कीमत  $892,500 बताई गई है। विराट ये सूट भी ले सकते हैं।
अपने प्‍यार को दे सकते हैं ये तोहफा
इस वैली को देख रहे हैं आप। इसको नाम दिया गया है The Wizard of Oz का। इसकी कीमत US $ 3 लाख बताई गई है। इस वैली की खासियत बताई गई है कि इसमें 50 कैरट के 4,600 रूबी डायमंड लगे हैं। अब अगर विराट कोहली चाहें तो अपने प्‍यार को खुश करने के लिए ये तोहफा दे सकते हैं।
दुनिया की सबसे महंगी वोदका
दुनिया की सबसे महंगी वोदका $ 3.7 मिलियन की आती है। इसका नाम है बिलेनियर वोदका। इसका टेस्‍ट दूसरी वोदका से जरा हटके है। इसके अलावा इसकी बोतल पर 3000 डायमंड भी लगे हैं। विराट कोहली चाहें तो वोदका की ये बोतल खरीद सकते हैं।
कर सकते हैं स्‍पेस की सैर
विराट कोहली चाहें तो Soyuz स्‍पेसक्राफ्ट की टिकट खरीद सकते हैं और कर सकते हैं स्‍पेस कर सैर। इसकी टिकट का खर्च $ 45 से $ 50 लाख तक आता है। 2001 में डेनिस टीटो पहले स्‍पेस टूरिस्‍ट बने थे। इन्‍होंने अपनी इस यात्रा के लिए $20 लाख खर्च किए थे। उनका ये ट्रिप 8 दिनों का साथ।
 
दुनिया की सबसे तेज स्‍पीड वाली सुपर कार
Koenigsegg Agera। ये दुनिया की सबसे तेज स्‍पीड वाली सुपर कार है। इसकी सबसे टॉप स्‍पीड है 439 किमी प्रतिघंटा। 2.8 सेकेंड में ये कार 0-100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर फर्राटा भरती है। इसकी कीमत $2 लाख है। विराट चाहें तो ये कार ले सकते हैं।
खरीद सकते हैं ये आईलैंड
क्रिस्‍टियानो रोनाल्‍डो ने जब सबसे पहले पूरा एक आईलैंड खरीदा था, तो उन्‍होंने कई बड़े बिजनेसमैन्‍स को चौंका दिया था। उसके बाद सर रिचर्ड ब्रैनसन ने आईलैंड खरीदा। उसके बाद कई और बिजनेसमैन्‍स ने खरीदा। अब भामास में कई आईलैंड्स बिकने के लिए तैयार हैं। इंतजार है इनके खरीदारों का। डेविस क्‍ले इनमें से एक है। इस आईलैंड की कीमत $7.9 लाख है। विराट चाहें तो इसको खरीद सकते हैं।
सबसे महंगा चश्‍मा
विराट चाहें फील्‍ड पर हो या फील्‍ड के बाहर हों। चश्‍मा पहनना उनको बहुत पसंद है। उनके लिए खास है ये Chopard सन ग्‍लास। ये दुनिया का सबसे महंगा चश्‍मा है। इसकी कीमत है $400,000। इसकी खासियत ये है कि ये 24 कैरेट सोने पर बना हुआ है और इसपर 51 फुल कट रिवर डायमंड लगे हुए हैं। विराट इसको ले सकते हैं।
बेहतरीन है ये प्राइवेट जेट
ये है Sikorsky S-76D हेलीकॉप्‍टर। इसकी कीमत है $10 लाख। विराट कोहली चाहें तो इसको भी खरीद सकते हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.