वास्तु टिप्स व्यापार और करियर में कुबेर दिलाएंगे सफलता अपनाएं ये आसान उपाय

2018-12-14T11:27:42+05:30

घर में और आपके अपने जीवन में सुअवसरों को लाने के लिए कुबेर जी को स्थान दें। यह आप के कैरियर में विकास में और आप के व्यापार में सफलता को लाने में मदद करेगा।

एक नयी सुबह, एक नया दिन, नए वर्ष के आगमन होते ही सभी के मन में एक नया भाव, एक नया विचार आने लगता है कि इस बार, इस नए वर्ष में कुछ नए सपनों के साथ, नए लक्ष्यों के साथ जीवन में आगे बढ़ा जाए। वास्तु वाइब्स के साथ इनको ध्यान में रख कर जीवन में कुछ और भी बेहतर प्राप्त कर सकते हैं। स्वयं द्वारा किए हुए कर्मो के साथ और भी ज्यादा सफल हुआ जा सकता है। पर यह भी तब, जब हम वास्तु वाइब्स के प्रति अपने जीवन में सजग होंगे।

1. सबसे पहले तो घर और कार्यालय की साफ सफाई को ध्यान में रखते हुए जो वस्तुएं काम की हैं, उन्हें स्थान दें, नहीं तो उन्हें हटा ही दें तो बेहतर है।

2. घर में और आपके अपने जीवन में सुअवसरों को लाने के लिए कुबेर जी को स्थान दें। यह आप के कैरियर में विकास में और आप के व्यापार में सफलता को लाने में मदद करेगा।

3. सामाजिक जीवन में यदि आशानुकूल सहयोग नहीं मिल रहा है तो सहयोग के लिए सूर्य देवता की उपस्थिति जीवन में लाभ देगी।

4. यदि चाहते हैं कि जो आप अपने जीवन में कर रहे हैं उसका लाभ आपको मिले, उसमें किसी तरह की रूकावट ना आए तो अपनी वास्तु वाइब्स के प्रति सजगता लाएं। यदि कोई प्रॉपर्टी लेने का मन बन रहा है तो आप जो भी प्रॉपर्टी खरीदें, उसका भी पूरा ध्यान दें कि वह वास्तु अनुकूल हो। ताकि आपकी सफलताओं का दौर जीवन में अनवरत चलता रहे।

5. नववर्ष में यदि कहीं घूमने जा रहे हैं या बिजनेस के लिए आप का जाना हो रहा है तो ध्यान रखें की सोमवार को पूर्व और शुक्रवार को पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा ना करें तो अच्छा है। यदि इस को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा का प्रोग्राम बनाएंगे तो सफलता और आनंद के साथ आप की यात्रा पूर्ण होगी।

6. निजी जीवन में यदि आपको लग रहा है कि रिश्तों में प्यार या सम्मान की कहीं कोई कमी आ रही है तो घर में दो पंछियों का जोड़ा दक्षिण पश्चिम में लगाएं।

7. घर के दक्षिण पश्चिम में रोज क्वाट्र्ज पूरी शुद्दीकरण के साथ रखें।

8. घर में खुशनुमा माहौल बना रहे, उसके लिए घर में गुलदान में ताजे फूल रखें और इन्हें समय समय पर बदलते रहें।

9. अपने शयन कक्ष में अपने जीवन साथी के साथ तस्वीर लगाएं और चन्दन और लैवेंडर की खुशबू के साथ अपने सुहाने दिन की शुरुआत करें।

10. अपने कार्यालय में भी जरूर ध्यान दें कि आप द्वारा किए हुए कार्य कुछ बेहतर परिणाम आप को दे रहे हैं या नहीं। यदि नहीं तो श्री गणेश जी और शिव जी की पूजा उपासना करें।

वास्तु टिप्स: अगर चाहते हैं बेहतर करियर तो अपनाएं ये 10 आसान उपाय

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न रखें ये 6 चीजें, वरना हमेशा रह सकती है धन की कमी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.