यूपी बोर्ड के ग्रीवांस सेल में ऐसे कई मामलों को लेकर दर्ज हो रही शिकायत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड के दसवीं व 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने के साथ ही शिकायतों का दौर भी शुरू हो गया. बोर्ड मुख्यालय और बोर्ड के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय में कई लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज करायी. सबसे अधिक शिकायत ऐसे लोगों की थी, जिन्हें प्रैक्टिकल एग्जाम में पूरे अंक मिले, जबकि रिटेन में वह खाता भी नहीं खोल सके. लोगों ने प्रूफ के साथ अपनी शिकायत बोर्ड के ग्रीवांस सेल में दर्ज करायी. ग्रीवांस सेल के कर्मचारियों ने बताया कि सभी शिकायतों के संबंधित सेल में भेजकर उनकी जांच करायी जाएगी.

ऐसे कैसे हो सकता है सर?

फूलपुर की रहने वाली दिव्या मौर्या दसवीं की परीक्षा में शामिल हुई थीं. रिजल्ट आया तो उनके सभी विषयों में अच्छे अंक थे. मैथ्स में उन्हें रिटेन एग्जाम में शून्य अंक मिले. प्रैक्टिकल एग्जाम में उनको 100 परसेंट नंबर मिला. ऐसे में गड़बड़ी की शिकायत लेकर पहुंची शशिकला मौर्या ने बताया कि उनकी बेटी पढ़ाई में बेहतर है. अन्य सभी विषयों में अच्छे अंक मिले, सिर्फ मैथ्स में शून्य मिला है. ऐसा संभव ही नहीं है. करछना से नंदिता भी अपनी बहन सृष्टि की ऐसी ही समस्या लेकर ग्रीवांस सेल पहुंची थी. ग्रीवांस सेल में मौजूद एसपी मिश्रा व अन्य कर्मचारियों ने उनकी शिकायत सुनी और लिखित कम्प्लेन लिया. इसके साथ ही किसी एक विषय की परीक्षा से अनुपस्थित होने समेत कई अन्य तरह की शिकायत लेकर भी लगातार लोग ग्रीवांस सेल पहुंचते रहे. शाम तक कई लोगों ने इसी प्रकार की शिकायतें बोर्ड मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय में दर्ज करायी.

सभी क्षेत्रीय कार्यालय व बोर्ड मुख्यालय में ग्रीवांस सेल में आ रही शिकायतों पर शीघ्र कार्रवाई का निर्देश दिया गया है, जिससे स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो सके.

-नीना श्रीवास्तव

सचिव, यूपी बोर्ड

Posted By: Vijay Pandey