पाकिस्तान में चुनाव का ऐसा है बंदोबस्त पुलिस नहीं 1000 कफन किये गए तैयार

2018-07-24T04:02:59+05:30

पाकिस्तान में चुनाव से पहले ही 1000 कफन तैयार कर दिए गए हैं। दरअसल इसके जरिये सरकार किसी भी चुनौतियों से निपटना चाहती है।

कानपुर। पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव की तैयारी जोरो पर है। इसी बीच हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आई है। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने हिंसा के डर को ध्यान में रखते हुए पेशावर में चुनाव से पहले ही 1000 कफन तैयार कर लिए हैं। पेशावर के डेप्यूटि कमीशनर इमरान हामिद शेख ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वे चुनाव के दौरान किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो बुधवार को शांतिपूर्ण चुनाव होने की उम्मीद है लेकिन किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति के लिए टाइट व्यवस्था कर ली गई है। इसमें 1000 कफन को भी शामिल किया गया है।
1, 217 पोलिंग बूथ की व्यवस्था
हामिद शेख ने बताया कि चुनाव के दिन अफगान शरणार्थियों के भी शहर में गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा उन्होंने पूरे पोलिंग बूथ की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पेशावर में 1, 217 पोलिंग बूथ हैं, जिनमें से 655 पुरुषों और 517 महिलाओं के लिए उपलब्ध होंगे। इसके बाद 45 पोलिंग स्टेशन पुरुष और महिला दोनों के लिए उपलब्ध किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथ पर सीसीटीवी कैमरा की भी व्यवस्था है, इसके जरिये पुलिस बूथों पर नजर रखेगी।

मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन

पोलिंग बूथ पर मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया गया है। गौरतलब है कि पेशावर में चुनाव के दौरान या उससे पहले अब तक कई आतंकी हमले हो चुके हैं। 10 जुलाई, 2018 को एक चुनावी रैली के दौरान एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया था, इसमें 22 लोग मारे गए थे। मरने वालों में आवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार भी शामिल थे। इसके अलावा साल 2014 में पेशावर के आर्मी स्कूल में तालिबानी आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 149 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें 132 सिर्फ स्कूली छात्र थे।

पाकिस्तान : जेल में नवाज शरीफ की किडनी खराब होने के कगार पर, तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की सिफारिश

पाकिस्तान : सुरक्षा कारणों के चलते आदियाला जेल से सिहाला के गेस्ट हाउस में शिफ्ट किये जायेंगे नवाज शरीफ और मरियम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.