जलस्तर बढ़ जाने की वजह से डैम के खोल दिए गए हैं छह फाटक

-स्वर्णरेखा नदी का मानगो में117.96 मीटर और खरकई नदी का आदित्यपुर में 126.3 मीटर है वाटर लेवल

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :चांडिल डैम का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से इसके छह फाटक खोल दिए गए हैें। डैम से हर घंटे 1068 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इस वजह से सुवर्णरेखा नही का बहाव काफी तेज हो गया है। हालांकि इस नदी के आसपास के इलाकों में अभी बाढ़ की आशंका नहीं है क्योंकि पानी खतरे के निशान से नीचे बह रहा है।

लगातार बारिश से बढ़ा जलस्तर

बताया जाता है कि पिछले दिनों इलाके में तेज बारिश की वजह से डैम में जलस्तर काफी बढ़ गया था। जिस वजह से डैम का फाटक खोल दिया गया। नदी का बहाव भी काफी तेज है, वहीं नदी अपने बहाव में कई चीजें लेकर आ रही है। एसडीओ आलोक कुमार ने बताया कि फिलहाल डैम से 1068 क्यूसेक पानी हर सेकेंड छोड़ा जा रहा है। बताते चले कि डैम में पानी का जलस्तर बढ़ जाने से गुरुवार को डैम के आठ फाटक खोले गए थे। इसके बाद शुक्रवार को डैम के दो फाटक बंद कर दिए गए। मानगो स्वर्णरेखा में शुक्रवार को पानी का लेवल 117.96 मीटर दर्ज किया गया। वहीं आदित्यपुर खरकई में 126.3 मीटर वाटर लेवल रहा।

एडमिशन लिस्ट जारी

नेतरहाट आवासीय विद्यालय,नेतरहाट और इंदिरा गांधी बालिक विद्यालय हजारीबाग में क्लास सिक्स में एडमिशन के लिए फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया। संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय ने जैक सभागार में रिजल्ट जारी किया। नेतरहाट में 100 और इंदिरा गांधी के लिए 75 सीटों के लिए रिजल्ट जारी किया गया है। इसके अलावा दोनों विद्यालयों के लिए अतिरिक्त 30 परसेंट रिजल्ट को वेटिंग लिस्ट में जारी किया गया है। ताकि कोई भी सीट खाली न रह जाए। मौके पर सरयू राय ने कहा कि अगर सिस्टम से कार्य हो तो हर काम बेहतर होगा। रिजल्ट के प्रकाशन के मौके पर जैक अध्यक्ष डॉ। आनंद भूषण,सचिव मोहन चंद्र मुकिम,संयुक्त सचिव अरविंद झा सहित कई टीचर और कर्मचारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive