-जीवीके के साथ तीन दौर की हो चुकी है बैठक

-मंडे को कैंप की टीम ने 108 मुख्यालय का किया विजिट

देहरादून, राज्य में संचालित 108 इमरजेंसी सेवा को लेकर टेंडर हासिल करने वाली नई कंपनी कैंप (कम्यूनिटी एक्शन थ्रू मोटिवेशन प्रोग्रामम) अगले 25 मार्च तक कार्यभार संभाल लेगी. मंडे को कंपनी के कुछ अधिकारियों ने चंद्रनगर स्थित 108 के हेडक्वार्टर का विजिट किया. तय हुआ कि वर्तमान कंपनी जीवीके ईएमआरआई व कैंप के बीच 15 ये 25 मार्च तक एंबुलेंस सेवा के संचालन के लिए ज्वाइंट बेंचर में काम होगा. जबकि आखिरी पांच दिनों में कैंप एंबुलेंस सेवा को हैंडओवर कर लेगी. इधर, बताया जा रहा है कि वर्तमान कर्मचारियों को भी कैंप में ज्वाइन करने के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों की तर्ज पर एप्लाई करना पड़ेगा.

कैंप के प्रतिनिधि पहुंचे मुख्यालय

वर्ष 2008 से उत्तराखंड में 108 एंबुलेंस सेवा का संचालन कर रही जीवीके ईएमआरआई का तीन बार एक्सटेंशन मिलने के बाद बीते 7 मार्च को एक्सटेंशन समाप्त हो गया है. महकमे की ओर से नई कंपनी के कार्यभार संभालने व आम लोगों को नुकसान न पहुंचे, 30 मार्च जीवीके को संचालन जारी रखने के लिए कहा गया है. फिलहाल, टेंडर हासिल करने के बाद कैंप कंपनी ने बीते फ्राइडे से 108 स्टेट हेडक्वार्टर में अपना विजिट शुरु कर दिया. फ्राइडे से लेकर मंडे तक जीवीके स्टेट अधिकारियों के साथ कैंप के अधिकारियों की तीन दौर की बैठकें पूरी हो चुकी हैं. जबकि मंडे को भी कैंप के अधिकारियों ने चंद्रनगर स्थित 108 मुख्यालय का विजिट किया. जहां उन्होंने काल सेंटर व एचआर की जानकारियां हासिल की.

10 दिनों तक मिलकर काम

राज्य में 108 एंबुलेंस सेवा लाइफ लाइन के नाम से पहचान बना चुकी है. हेल्थ डिपार्टमेंट भी नई कंपनी को अचानक कार्यभार सौंपने के बाद कोई दिक्कत न आए, वर्तमान कंपनी के साथ टाइअप बनाए हुई है. बताया जा रहा है कि मंडे को कैंप कंपनी के पदाधिकारियों के विजिट के बाद दोनों कंपनियों के बीच तय हुआ कि आगामी 25 मार्च तक कैंप कंपनी पूरी तरीके से 108 एंबुलेंस संचालन का जिम्मा संभाल लेगी. लेकिन, उससे पहले 15 से 25 मार्च के बीच मिलकर दोनों कंपनियां ज्वाइंट बेंचर में इमरजेंसी सेवा का संचालन करेगी. साफ है कि नई कंपनी कैंप के अधिकारी जीवीके के अनुभव को देखते हुए उसकी मदद लेना चाहती है. जीवीके ईएमआरआई के स्टेट हेड मनीष टिंकू के मुताबिक कैंप के प्रतिनिधियों ने तीन बार विजिट कर दिया है. अब कैंप कब तक कार्यभार टेकओवर करेगी, यह फैसला उनको करना है. कार्यभार हैंडओवर करने लिए जीवीके ईएमआरआई तैयार है. बताया जा रहा है कि टेंडर हासिल करने वाली कंपनी कैंप के प्रतिनधियों ने भी 108 मुख्यालय में देखरेख शुरु कर दी है.

वर्तमान कार्मिकों को भी नए सिरे से करना होगा आवेदन

कैंप ने 108 के संचालन के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है. जिसमें एचआर ऑपरेशन, कॉल सेंटर स्टाफ, ईएमटी, पायलट आदि पोस्ट हैं. एप्लीकेंट ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. वहीं वर्तमान कर्मचारियों को लेकर बताया जा रहा है कि इच्छुक जीवीके के कर्मचारियों ने भी नए तरीके से ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा. वर्तमान कंपनी के कितने कर्मचारियों को कंपनी लेगा, स्पष्ट नहीं है. लेकिन जीवीके के सूत्रों के अनुसार वह अपनी कर्मचारियों के कैंप ज्वाइन करने के पक्षधर नहीं है, जिससे कैंप 108 के संचालन में सफलता हासिल कर सके. इस बार में कैंप के स्टेट प्रतिनिधियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया.

Posted By: Ravi Pal