मलपुरा के गांव लालऊ की घटना, बाइक सवारों ने डाला पेट्रोल

ग्रामीणों ने लपटों को हाथ से बुझाया, मौके पर मिला लाइटर

आगरा। घर के बाहर युवक को जिंदा जलाने की घटना को एक दिन भी नहीं बीता था कि मंगलवार को मलपुरा में स्कूल से घर लौट रही छात्रा को बाइक सवारों ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। छात्रा पर पेट्रोल डाल कर लाइटर दिखा दिया और भाग गए। आग की लपटों में घिरी छात्रा को ग्रामीणों ने देखा तो उन्होंने लपटों को खुद हाथ से बुझाया। गंभीर जली अवस्था में उसे एसएन में एडमिट किया गया है। घटना की गंभीरता पर खुद एसएसपी एसएन पहुंचे और जानकारी ली।

स्कूल से घर लौट रही थी

गांव लालऊ, मलपुरा निवासी 15 वर्षीय संजिली पुत्री हरेंद्र सिंह घर से करीब डेढ़ किमी। दूर नौमील में अशर्फी देवी इंटर कॉलेज में कक्षा दस की छात्रा है। वह रोजाना साइकिल से स्कूल आती-जाती है। छात्रा के पिता जूते का काम करते हैं। छात्रा तीन बहन व दो भाईयों में दूसरे नंबर की है। मंगलवार की दोपहर छात्रा रोज की तरह साइकिल से घर लौट रही थी।

बाइक सवारों ने जलाया

दोपहर करीब डेढ़ बजे जब छात्रा घर से केवल 500 मीटर दूर थी तभी पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और छात्रा पर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा दी। छात्रा सड़क किनारे गिर गई और बाइक सवार भाग गए। वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने आग की लपटों से घिरी छात्रा को देखा तो मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने खुद हाथों से लपटों पर काबू किया। एक युवक ने छात्रा को पहचाना और उसके परिजनों को सूचना दी।

70 प्रतिशत जल गई छात्रा

मौके पर छात्रा की मां अनीता व अन्य परिजन पहुंचे तो कोहराम मच गया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पीआरवी छात्रा को एसएन इमरजेंसी लेकर आई और भर्ती कराया। एसएसपी अमित पाठक भी एसएन पहुंचे और छात्रा से बात की। छात्रा ने दो युवकों द्वारा पेट्रोल डालने की बात बताई। साथ ही यह भी बताया कि दोनों युवक हेलमेट पहने थे। वह उन्हें पहचान नहीं सकी।

किसी ने नहीं देखे बाइक सवार

छात्रा की मां ने बताया कि छह महीने पहले पति के साथ रिश्तेदारों का विवाद हुआ था पर ये वजह छात्रा को जलाने की नहीं हो सकती। इसके अलावा उनकी गांव में किसी से कोई रंजिश नहीं है। पेट्रोल डालने वालों को किसी ने नहीं देखा। बाइक सवार दोनों युवक हेलमेट लगाए थे। इससे संभावना जताई जा रही है कि वह गांव के ही युवक हो सकते हैं। पहचान छुपाने के लिए उन्होने हेलमेट पहना था।

बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं परिजन

छात्रा की मां अनिता ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी अंजलि बीएससी कर रही है। बेटा प्रवीन सातवीं का छात्र है। उससे छोटी बेटी प्रज्ञा दूसरी क्लास व सबसे छोटा बेटा वरुण केजी में पढ़ रहा है। मां के मुताबिक पिता सभी बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं। इस बात को लेकर भी लोग उनसे खुन्नस मानते हैं।

वर्जन

छात्रा ने दो युवकों द्वारा पेट्रोल डालकर जलाने की बात बोली है। लेकिन वह उन्हें देख नहीं पाई। युवक हेलमेट पहने थे। परिजनों ने किसी से कोई रंजिश की बात अभी नहीं बताई है। मामले में छानबीन की जा रही है।

अमित पाठक, एसएसपी

Posted By: Inextlive