- पांच किलोमीटर के 12 चक्कर में हो जा रहे अचेत

- हर शिफ्ट में 150 अभ्यर्थियों को दिया जा रहा मौका

GORAKHPUR: सिपाही भर्ती परीक्षा में दौड़ने के लिए शनिवार को भी अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी। 10 दिसंबर तक चलने वाली परीक्षा में दो दिनों के भीतर 1121 अभ्यर्थी शामिल हुए, जिसमें 687 अभ्यर्थी ही परीक्षा पास कर सके। 25 मिनट में पांच किलोमीटर के ट्रैक का 12 चक्कर लगाने में तमाम अभ्यर्थी हाफ गए। गोरखपुर में गोरखपुर, कुशीनगर, संतकबीर नगर, बस्ती, गोंडा, महराजगंज और देवरिया जिलों के अभ्यर्थी की दौड़ हो रही है। पुलिस लाइन में नाप-तौल के बाद हर शिफ्ट में 150 अभ्यर्थी दौड़ रहे हैं। पैरों में लगी चिप से रिजल्ट तत्काल मिल जा रहा है।

दौडृ में बीमार पड़ जा रहे अभ्यर्थी

पुलिस और पीएसी में सिपाही भर्ती की दौड़ में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों में कई लोग बीमार भी पड़ जा रहे हैं। दो दिनों के भीतर उल्टी, मांसपेशियों में खिंचाव से आधा दर्जन से अधिक कैडीडेंट्स बीमार हो चुके हैं। शनिवार को संतकबीर नगर जिले के महेश कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव होने पर एबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उधर, पीएसी में डाटा मौजूद न होने से कई अभ्यर्थी दौड़ में शामिल नहीं हो सके। भर्ती के लिए पहुंचे अभिषेक यादव, दीपक कुमार, राहुल कुमार सहित कई अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को वेरीफिकेशन करा लिया था। लेकिन उनका डाटा पीएसी स्थित कंपनी के कंप्यूटर में फीड न होने से दौड़ पूरी नहीं हो सकी। छूटे हुए अभ्यर्थियों को रविवार को बुलाया गया है।

वर्जन

भर्ती प्रक्रिया शुरू करा दी गई है जो कि 10 दिसंबर तक चलेगी। दौड़ में जो अभ्यर्थी छूट गए हैं। उनको रविवार को शामिल होने का मौका मिलेगा। डेट बीतने के बाद यह पता लग सकेगा कि कितने अभ्यर्थी शामिल नहीं हो सके हैं।

आदित्य प्रकाश वर्मा, नोडल अफसर

Posted By: Inextlive