छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आजादनगर, साकची और गोलमुरी थाना क्षेत्र के तीन घरों को चोरों ने निशाना बनाया है। बीती रात चोरी कर इन घरों से 12 लाख रुपए के सामान ले उड़े। भुक्तभोगियों ने इस बाबत गोलमुरी, साकची और आजादनगर थाना में अलग-अलग कंप्लेन दर्ज कराया है।

एएसआइ के घर चोरी

मानगो थाना में तैनात एएसआइ मुन्नी देवी के कदमा डिस्पेंसरी रोड स्थित घर में 17 अगस्त को दिन में चोरों ने नगद व कपड़ों की चोरी कर ली। मुन्नी देवी ने अज्ञात के खिलाफ कदमा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार मुन्नी देवी की बेटी संगीता कच्छप पढ़ने के लिए घर से निकली थी। मुन्नी देवी भी सुबह 7.45 बजे अपनी ड्यूटी के लिए घर से निकल गई। दोपहर करीब पौने तीन बजे जब मुन्नी देवी घर पहुंची तो उनके घर का पिछला दरवाजा खुला हुआ था। अन्दर जाकर देखने पर पता चला कि दोनों रुम के दरवाजे की सीटकनी तोड़कर चोरों ने घर में रखे कंबल, साड़ी, बेटी के कपड़े, चांदी का सिक्का, नगद आठ हजार की चोरी कर ली और एलसीडी को तोड़ दिया।

सीसीटीवी फुटेज में चोरी कैद

गोलमुरी के टिनप्लेट कंपनी एनाड कॉस्ट हाउस से लगभग 2.5 लाख रुपए मूल्य के सामान की चोरी कर ली गई। टिनप्लेट कंपनी के एपी राजन के बयान पर गोलमुरी थाने में मामला दर्ज हुआ है। 16 अगस्त की रात एक बजे छह की संख्या में चोर घुसे थे। कंप्लेन में लिखा गया है कि हेक्सा ब्लेड से एसबेस्टस काटकर चोरों ने करीब 2.5 लाख रुपए मूल्य के एनॉड बार की चोरी कर ली। इसका फुटेज कंपनी की सीसीटीवी में कैद है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया गया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

उड़ा ले गए हजारों के सामान

साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह निवासी हरजीत सिंह के घर चोरों ने 50 हजार रुपए के सामान की चोरी कर ली। घटना 16 अगस्त की रात की है। चोरों ने वेंटिलेटर तोड़कर हरजीत सिंह के घर से दो सोने की चेन, अंगूठी, इंप्टी एलपीजी सिलेंडर, कटर मशीन और नए कपड़े चोरी कर लिए। हरजीत सिंह 15 अगस्त को नए मकान में शिफ्ट हुए थे लेकिन 16 अगस्त की रात वे पुराने मकान में रूके थे। खाली घर पाकर चोरों ने निशाना बनाया है। इस बाबत पीडि़त हरजीत सिंह ने साकची थाने में एक कंप्लेन दर्ज कराई है।

आजादनगर में 8.5 लाख रुपए की चोरी, एफआईआर दर्ज

आजादनगर थाना क्षेत्र के जाकिरनगर रोड नंबर 11 स्थित कमरूद्दीन के घर से 15 तोला सोना, 52 तोला चांदी के आभूषण और नगद सहित कुल 8.5 लाख रुपए कीमत घटना 16 अगस्त की रात 2 बजे की है। इस बाबत भुक्तभोगी ने आजादनगर थाने में कंप्लेन दर्ज कराई है। कंप्लेन में लिखा गया है कि चोरों ने 15 तोला सोने के गहने और 52 तोला चांदी की ज्वेलरी और दस हजार रुपए नगद की चोरी कर ली। चोरी गए सामान में तीन सोने का कंगन, दो हार का सेट, 9 पीस सोने की अंगूठी, एक मंगटीका, एक गले का चेन, दो कान के टॉप्स और 2 कान का झूमके सहित चांदी के अन्य ज्वैलरी की चोरी कर ली। चोरी रात 2 बजे से 3.30 बजे के बीच बताई जा रही है।

Posted By: Inextlive