-हड़हा नदी के निकट पुल से मिला बम

-15 किलो का था बम

PATNA : बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सोभ-धनगांई पथ के हड़हा नदी के निकट पुल से क्भ् किलो का केन बम बरामद किया गया है। साथ में वायर भी है। यह बम सीआरपीएफ क्भ्9 के जवानों ने बरामद किया है। मालूम हो कि बुधवार को जिस जगह बम मिला है वहां से चार किमी दूर सुलेबटा मैदान में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की सभा होनी थी।

कैसे पता चला

बाराचट्टी सीआरपीएफ कैंप के सहायक कमाडेंट अंकित कुमार गुप्ता बुधवार को अहले सुबह सड़क डिमाइनिंग करने के लिए निकले थे। इसी बीच पुल के नीचे कुछ रखे होने का संकेत हुआ। जवानों ने देखा तो नीचे केन से वायर जुड़ा हुआ है। मौके पर मौजूद बम निरोधक दस्ते की टीम ने उसे निकालकर हड़हा नदी मे ले जाकर विस्फोट किया। सूत्रों की मानें तो नक्सलियों ने पुलिस जवान तथा मतदान कर्मियों को निशाना बनाते हुए बम को पुल के नीचे लगाया था।

सड़क से दक्षिण का क्षेत्र हुआ सील

बम मिलने की खबर पर शेरघाटी डीएसपी उपेन्द्र प्रसाद ने पुल का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि सुरक्षा के मददेनजर क्षेत्र में चारों तरफ सैन्य पुलिस को तैनात किया गया है। पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। सोभ-धनगांई रास्ते से होकर आने-जाने वाले प्रत्येक लोगों पर पुलिस की नजर है।

Posted By: Inextlive