- 29 नंबर वार्ड में भी पेयजल संकट ने पांव पसारे

- 3 से 4 मोहल्लों में पेयजल संकट गहराया

- 15 दिन से लोग पानी के लिए परेशान

- 13 सबमर्सिबल लगे हैं पूरे वार्ड में

- 6 सबमर्सिबल हैं खराब

- रामजीलाल सरदार पटेल नगर वार्ड के कई इलाकों में पेयजल संकट गहराया

- शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही है कोई सुनवाई

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: श्रृंगार नगर समेत कई इलाकों में रहने वाली जनता को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लोगों को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है. इलाके के लोगों और वार्ड पार्षद की ओर से कई बार शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन नतीजा सिफर रहा. गुजरते वक्त के साथ पेयजल संकट की समस्या गहराती जा रही है.

15 दिन से समस्या

जानकारी के अनुसार, रामजीलाल सरदार पटेल नगर वार्ड के तहत आने वाले श्रृंगार नगर, रामनगर और ब्रहमनगर इत्यादि मोहल्लों में पिछले 15 दिन से पेयजल संकट बना हुआ है, जिसकी वजह से जनता को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भीषण गर्मी में पानी न मिलने के कारण लोगों को टैंकरों के भरोसे अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है. लोगों की मानें तो टैंकर से पानी भरने के लिए भी लाइन लगानी पड़ती है.

स्थिति हो रही खराब

जैसे-जैसे तापमान का ग्राफ बढ़ रहा है, उतनी ही रफ्तार से पेयजल संकट भी बढ़ता जा रहा है. इलाके के लोगों की मानें तो अगर जल्द ही पेयजल संकट को दूर नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में स्थिति और भी ज्यादा भयावह होगी.

पुरानी पाइपलाइन भी वजह

यह भी जानकारी सामने आई है कि उक्त इलाकों में सालों पुरानी पेयजल लाइन भी पड़ी हुई है, जिसकी वजह से आए दिन लीकेज की समस्या सामने आती रहती है. इसकी वजह से भी लोगों को पेयजल संकट से रूबरू होना पड़ता है. लोगों की मांग है कि नई पेयजल लाइन भी बिछाई जानी चाहिए, जिससे लीकेज की समस्या दूर हो सके और घरों में निर्बाध जलापूर्ति हो सके.

वर्जन

मेरे वार्ड के तीन से चार मोहल्लों में पानी का संकट बना हुआ है, जिसकी वजह से लोग परेशान हैं. पर्याप्त जलापूर्ति के साथ ही सबमर्सिबल भी लगाए जाने की जरूरत है. तब कहीं जाकर जनता को पेयजल संकट से राहत मिलेगी.

गिरीश मिश्रा, पार्षद, वार्ड 29

Posted By: Kushal Mishra