ताराचंद हॉस्टल के कुल डेढ़ सौ छात्रों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

PRAYAGRAJ: बैंक रोड पर स्थित गेस्ट हाउस में सोमवार की रात तोड़फोड़ और पथराव की वारदात को अंजाम दिये जाने के मामले में ताराचंद हॉस्टल के 150 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. देर रात पुलिस व पीएसी ने हॉस्टल के 16 छात्रों को उठा लिया. हॉस्टल में बवाल के मद्देनजर आरएएफ तैनात कर दी गयी है.

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज

दारागंज निवासी विजय प्रकाश पटेल के पुत्र शाश्वत की बारात सोमवार की रात बैंक रोड स्थित राजश्री गेस्ट हाउस में आई थी. शादी प्रोग्राम में ताराचंद हॉस्टल के तीन छात्र भी पहुंच गए. तीनों ने शादी में शामिल एक युवती से बदसलूकी कर दी. इससे खफा बारातियों ने एक छात्र को पीट दिया. इसके बाद करीब डेढ़ सौ छात्रों ने गेस्ट हाउस पर हमला बोल दिया. बारातियों की पिटाई की. सामान बिखेर दिये. बाहर खड़ी गाडि़यों पर पथराव किया. इससे भगदड़ मच गई थी. पुलिस पहुंचने पर मामला शांत हुआ. पुलिस उपद्रवियों की पहचान के लिये गेस्ट हाउस में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी. घटना की मोबाइल से खीची गई तस्वीरें भी पुलिस एकत्र कर रही है.

बाक्स

गेस्ट हाउस में नहीं गया कोई छात्र

क्या झूठ है और क्या सही यह तो पुलिस तय करेगी. लेकिन, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने ताराचंद हॉस्टल के कुछ छात्रों से बात की तो उन्होंने बताया कि घटना के समय हॉस्टल के दो-तीन छात्र रोड किनारे खड़े थे. कुछ बारातियों ने यह कहते हुए उनसे अभद्रता शुरू कर दी कि वे वहां क्यों खड़े हैं? उन्होंने एक छात्र की पिटाई कर दी. इसके बाद बाकी छात्र लामबंद हो गये. उनका कहना था कि गेस्ट हाउस के अंदर कोई छात्र नहीं गया था. रात में की गई छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा हॉस्टल के कमरों में तोड़फोड़ की गई है.

घटना में शामिल ताराचंद हॉस्टल के अन्य छात्रों की तलाश जारी है. गेस्ट हाउस के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. पता चला है कि कुछ लोगों ने मोबाइल से पिक्चर बनाई है. उसको भी मंगाया गया है. देर रात की गई छापेमारी में 16 आरोपित पकड़े गये हैं.

-अनूप सिंह,

प्रभारी निरीक्षक कर्नलगंज

Posted By: Vijay Pandey