-इलाज बाद खतरे से बाहर बताई गई स्थिति, रेस्टोरेंट से मंगाया था खाना

-धूमनगंज पुलिस ने दर्ज किया रिपोर्ट दर्ज, खाद्य विभाग की टीम ने मारा छापा,

PRAYAGRAJ: रेस्टोरेंट से मंगाया खाना खाने के बाद इलाहाबाद हाइकोर्ट के 18 अपर शासकीय अधिवक्ता समेत कई अन्य कर्मचारी फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। सभी को उल्टी होने लगी। हालत खराब देख उन्हें अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद सभी खतरे से बाहर बताए गए। अधिवक्ताओं की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने प्रतिष्ठान पर छापेमारी कर रबड़ी आदि के सैंपल लिए। धूमनगंज थाने में रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की गई है।

इलाज के बाद सभी गए घर

अपर शासकीय अधिवक्ता रत्नेंदु सिंह ने बताया कि 20 जून को शासकीय अधिवक्ता शिवकुमार पाल द्वारा टीपी नगर स्थित स्वीट हाउस से रबड़ी, कचौड़ी आदि मंगाई गई थी। इसे खाने के बाद 18 अपर शासकीय अधिवक्ता बीमार हो गए। इसमें अधिवक्ता रत्नेंदु सिंह, रघुराज किशोर मिश्र, अरुणेंद्र कुमार, पतंजलि मिश्र, जय नारायण सिंह, अमित सिंह चौहान, जेके उपाध्याय, प्रशांत कुमार, दीपक मिश्र, राजेश मिश्र, ओमप्रकाश, बीके राजभर, गंभीर सिंह, अवधेश कुमार शुक्ल, रजनीश पांडेय, घनश्याम कुशवाहा, मो। आसिफ आदि को अलग अलग अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। इलाहाबाद बाद हालांकि में सुधार हुआ तो सभी घर चले गए। अधिवक्ता की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी कयामुद्दीन व राजनीश राय शुक्रवार को उक्त प्रतिष्ठान पर पहुंच रबड़ी के नमूने लिए। जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब भेज दिया गया है। अधिवक्ता रत्नेंदु सिंह की तहरीर पर स्वीट हाउस के मालिक के खिलाफ धूमनगंज में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर धूमनगंज जेपी शर्मा ने कहा कि कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

फूड प्वाइजनिंग की सूचना मिलने के बाद रेस्टोरेंट में छापेमारी की गई थी। वहां से लिए गए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। करीब 10 दिन में रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

-डॉ। शैलेंद्र प्रताप सिंह, जिला अभिहित अधिकारी

Posted By: Inextlive