स्कूलों पर डीसी के एक्शन नहीं लेने का लगाया आरोप

सरकार के आदेश के बावजूद नहीं हो रहा नियमों का पालन

RANCHI : पिछले कई दिनों से स्कूलों की मनमानी के खिलाफ आवाज उठा रहे फेडरेशन ऑफ झारखंड अभिभावक महासंघ के बैनर तले बुधवार को शिविर लगाया गया। सेटेलाईट कॉलोनी स्थित डीपीएस चौक के पास शिविर में 187 पैरेंट्स ने अपनी शिकायतें एवं सुझाव पत्र दिए। इस मौके पर काफी संख्या में पेरेंट्स मौजूद थे।

पैरेंट्स ने रखी अपनी बात

शिविर में आए पेरेंट्स ने अपनी-अपनी समस्याओं से अभिभावक महासंघ को अवगत कराया एवं लिखित शिकायत भी दर्ज कराई। पेरेंट्स ने कहा कि दूसरे जिले के उपायुक्त बढ़ी हुई फीस वृद्धि, री-एडमिशन, एनुअल फीस, डेवलपमेंट चार्ज, सेशन फीस पर रोक लगाते हुए इसे ट्यूशन फीस में समायोजित करने या फिर पेरेंट्स को वापस करने का सीधा निर्देश दिया है। रांची के उपायुक्त सरकार के आदेश के बावजूद कोई भी एक्शन लेने का इंतजार कर रहे हैं। पेरेंट्स ने यह मांग की कि राज्य सरकार पेरेंट्स और बच्चों के शोषण पर लगाम लगाए। साथ ही स्कूलों द्वारा इसका पालन कराने का भी आग्रह किया। अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि जागरूकता शिविर के पहले दिन पेरेंट्स का काफी रेस्पांस मिला। 16 अप्रैल को लालपुर चौक में दोपहर दो बजे यह शिविर लगाया जाएगा।

खुला स्कूल का ब्रांच

कडरू पेट्रोल पंप के पास 15 अप्रैल को डर अल आर्कम प्री स्कूल की शुरुआत की गई। स्कूल का शुभारंभ मैनेजमेंट की निगरानी में किया गया है। यह स्कूल मॉडर्न है। जहां बच्चों की पढ़ाई और देखभाल औरों से बेहतर है। स्कूल के तीन ब्रांच रांची, कांके में खुल चुके है। वहीं 20 अप्रैल को मांडर में स्कूल की तीसरी ब्रांच का उद्घाटन किया जाएगा। यह जानकारी स्कूल के निदेशक मो। असलम ने दी.े

Posted By: Inextlive