क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: सोनाहातू थाना क्षेत्र के दुलमी-बोंगादार जागदा मोड़ के पास पंडाडीह निवासी व्यापारी सोमनाथ साहू उर्फ बुढू से बाइक सवार क्रिमिनल्स ने हथियार के बल पर दो लाख 30 हजार रुपए लूट लिए. लूट को दिनदहाड़े लगभग 12 बजे अंजाम दिया गया. सूचना पाकर बुंडू डीएसपी अशोक रविदास, सोनाहातू थानेदार अमरदीप सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे. यहां से पुलिस अधिकारी बैंक गए और घटना की जानकारी ली. विक्टिम व्यापारी से भी पूछताछ की.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, सोमनाथ साहू ने बैंक आफ इंडिया की बारेंदा शाखा से दो निकासी क्रमश: 1 लाख 50 हजार रुपये एवं 80 हजार रुपये की थी. इसके बाद वे रुपये को एक बैग में रखकर अपनी पैशन प्रो बाइक के हैंडल में टांगकर घर लौट रहे थे. इसी क्रम में उनकी बाइका का पीछा कर रहे दो अज्ञात अपराधियों ने दुलमी गांव के पास सुनसान जगह पर ओवरटेक कर उन्हें रोका. यहां गोली मारने की धमकी देते हुए उनकी बाइक गिरा दी और रुपए से भरे बैग को लेकर दोनों अपराधी पश्चिम बंगाल के रास्ते भाग निकले.

धान का कारोबार करते हैं सोमनाथ

लूट के शिकार बने व्यापारी सोमनाथ साहू धान का कारोबार करते हैं. उन्होंने धान की खरीद के लिए ही रुपए बैंक से निकाले थे. बताया जाता है कि वह धान के अलावा सीमेंट का भी कारोबार करते हैं. उन्होंने बताया कि धान खरीद के पैसे किसानों को देने थे, इसलिए रुपए निकाले थे. अब कहां से देंगे. उन्होंने पुलिस से अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की.

----

कोट

लुटेरों की तलाश की जा रही है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. संदिग्ध अपराधियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी.

अमरदीप, थानेदार सोनाहातू.

Posted By: Prabhat Gopal Jha