तमंचा सटाकर दो लाख की लूट

2019-04-10T06:01:13+05:30

इलाहाबाद बैंक की शाखा का ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के साथ हुई घटना

दिनदहाड़े तमंचा सटा कर बदमाशों ने दिया सनसनीखेज घटना को अंजाम

PRAYAGRAJ: मऊआइमा में हुए मर्डर और डकैती की घटना लोग भूल भी नहीं पाए थे कि बदमाशों ने एक और वारदात को अंजाम दे डाला। दिनदहाड़े मंगलवार को तमंचे से लैस बदमाशों ने ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक को लूट लिया। लबे रोड उसकी कनपटी पर तमंचा सटाकर लुटेरे उसका बैग लेकर इत्मिनान से भाग निकले। बैग में दो लाख रुपए और अन्य सामान थे। लुटेरों की तलाश में जुटी थाना पुलिस के हाथ देर शाम तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी थी। भुक्तभोगी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

तीन की संख्या में थे लुटेरे

थाना मऊआइमा क्षेत्र के सराय बादशाह कुली उर्फ छोटी मदारी निवासी शहजादे अंसारी हरखपुर गांव में इलाहाबाद बैंक की शाखा का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। वह मंगलवार सुबह करीब नौ बजे घर से केंद्र जा रहे थे। बीच रास्ते में बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। वह कुछ समझ पाते कि पीछे बैठे बदमाश ने उनकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया। कनपटी पर तमंचा देख उन्हें अपने सामने यमदूत नजर आने लगे। दहशत में पसीना- पसीना हुए शहजादे से लुटेरे बैग छीन कर भाग निकले। बदमाशों के जाने पर बाद उन्होंने शोर मचाया तो पब्लिक जुट गयी। जब तक लोग इकट्ठा हुए लुटेरे आंखों से ओझल हो चुके थे। खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसने पुलिस को बताया कि बैग में दो लाख रुपए नकद, लैपटॉप व केंद्र से सम्बंधित कागजात थे।

बाक्स

घटनाएं कई खुलासा शून्य

मऊआइमा में लूट की यह पहली घटना नहीं है। पांच दिन पूर्व चार अप्रैल को मोहम्मदपुर सराय अली गांव के विकास खंड कार्यालय के पास संविदा स्वास्थ्य कर्मी सत्येंद्र पाल उर्फ मोनी की हत्या कर डकैतों ने लाखों का सामान पार कर दिया था। इस घटना का खुलासा पुलिस आज तक नहीं कर सकी। 25 मार्च को क्षेत्र के सेमरी चौराहे पर छाता गांव निवासी सहज सेवा केंद्र संचालक अरुण कुमार पुत्र केशव प्रसाद जायसवाल के साथ हुई 50 हजार रुपए की लूट का भी आज तक खुलासा नहीं हुआ। 14 सितंबर को हरिसेनगंज बाजार स्थित सहज सेवा केंद्र पर पहुंचे बाइक सवार बदमाशों ने गदर काटा था। संचालक दिलीप मौर्या को तमंचे के वट से मार कर घायल करने के बाद ढाई लाख रुपए लुट कर फरार हो गए थे। ये लुटेरे भी आज तक पकड़े नहीं जा सके। इसी तरह 17 जुलाई 2018 को सराय ख्वाजा गांव निवासी अजय पटेल पुत्र रामचन्द्र को बैंक में पैसा जमा करने के लिए जाते समय तेजपुर गांव के पास बदमाशों ने गोली मारकर अजय की पल्सर बाइक, लैपटॉप व दो लाख रुपए लूट लिए थे। इसका भी खुलासा अभी तक नहीं हो सका।

भुक्तभोगी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है। जल्द ही मामले से जुड़े बदमाश पकड़े जाएंगे।

अतुल शर्मा, एसएसपी प्रयागराज

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.