इंटरनेट सर्च में 2013गूगल पीपल वर्ल्डवाइड की सर्च लिस्ट में एक्टर पॉल वॉकर कॉरी मॉन्टेथ और साउथ अफ्रीकन लीडर नेलसन मंडेला टॉप पर हैं.


इंटरनेट सर्च प्रोवॉइडर ने कुछ डाटा रिलीज किया जो कि तेरहवें एन्युअल गूगल जाइगाइस्ट रिपोर्ट का हिस्सा था. इस रिपोर्ट में इन लोगों के सर्च नंबर की डीटेल्स नहीं थी. टॉप सर्च्ड क्वेरीज सर्च के वॉल्यूम के अकार्डिंग था और जबकि ट्रेंडिंग क्वेरीज उस ट्रैफिक के अकार्डिंग था जो 2013 में एक टाइम लिमिट तक एक जगह पर सस्टेन रहा. इस टाइम पीरियड को 2012 से कंपेयर किया गया था.पॉल वॉकर की डेथ 30 नवंबर को कार एक्सिडेंट में हुई थी जबकि कॉरी मॉन्टेथ 13जुलाई को वैन्कूवर में होटल के रूम में डेड पाए गए.काफी टाइम से बीमार चल रहे नेल्सनल मंडेला को रेस्पिरेटरी इंफेक्शन हो गया था जिसकी वजह से 5दिसम्बर को उनकी डेथ हो गई थी. वो 95साल के थे.


इनके अलावा 2013 मोस्ट सर्च्ड वर्ल्डवाइड की टॉप 10 लिस्ट में आईफोन 5एस, हार्लेम शेक, बॉस्टन मेरॉथॉन, रॉयल बेबी, सैमसंग गैलेक्सी एस4, प्लेस्टेशन4 और नॉर्थ कोरिया भी शामिल हैं. पिछले साल की लिस्ट में यूएस में माइली सायरस ने मोस्ट सर्च्ड लिस्ट मे टॉप किया था. उनके बाद इस लिस्ट में थे किम कारदेशियन, ड्रेक, बियॉन्से नोल्स, जस्टिन बीबर, सेलीना गोमेज, कैटी पैरी, कान्ये वेस्ट, रिहाना और टेयलर स्विफ्ट.  

गूगल ने इसके अलावा यूएस के टॉप 10 मोस्ट सर्च्ड मूवीज और टेलीविजन शोज की लिस्ट भी रिलीज की है. इस लिस्ट में मैन ऑफ स्टील, आइरन मैन3 और वर्ल्ड वॉर जेड टॉप ट्रेंडिंग मूवीज की लिस्ट में थी और ब्रेकिंग बैड, गेम थ्रोंस और ऑरेज इज द न्यू ब्लैक टीवी शो की लिस्ट में टॉप पर देखे गए.Hindi news from Technology News Desk, inextlive

Hindi news from Technology News Desk, inextlive Posted By: Surabhi Yadav