दीवारों पर चस्पा होंगे फरार हुए आरोपियों के पोस्टर

पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनाई 5 टीमें

 

meerut@inext.co.in
MEERUT :  शोभापुर गांव के आशीष गुर्जर के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने नामजद हत्यारोपियों पर 25- 25 हजार का इनाम घोषित किया है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि दो-तीन दिन में अगर हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ इनाम की राशि बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये की जाएगी।

 

कोर्ट में किया पेश

पुलिस ने आशीष गुर्जर हत्याकांड में ताराचंद पारिया को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उसे हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया। बाकि हत्यारोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी गई।

 

पोस्टर होंगे चस्पा

एसएसपी ने बताया कि आशीष गुर्जर के हत्यारोपियों के पोस्टर भी चस्पा किए जाएंगे। गौरतलब है कि कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के शोभापुर में जातीय हिंसा के चलते आशीष गुर्जर की शनिवार दोपहर को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। परिजनों ने दलित युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी, जिससे गांव में तनाव फै गया था।


आठ लोग नामजद

आशीष गुर्जर के परिजनों ने कंकरखेड़ा थाने में गांव के दलित नेता ताराचंद पारिया, उसके बेटे प्रशांत पारिया, विजय उर्फ पाड़ा, अमित उर्फ कांशा, रोहित, रवि, मोहित, अरविंद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने शनिवार को ताराचंद पारिया को गिरफ्तार कर लिया था। शोभापुर गांव में दूसरे दिन भी मातम छाया रहा। गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा रहा।


परिवार ने मांगी थी सुरक्षा

आशीष गुर्जर के परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, चार अप्रैल को गोली का शिकार हुए दलित बसपा नेता गोपी पारिया का भाई प्रशांत कई बार उसे जान से मारने की धमकी दे रहा था, लेकिन पुलिस ने उनकी बात को अनसुना कर दिया। इसके बाद आशीष गुर्जर की हत्या कर दी गई।

 

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने कहा कि अनिल पुत्र कुलवीर, मनोज पुत्र प्रेम सिंह, कपिल पुत्र सुखवीर, जानी उर्फ मनीष पुत्र महकार सिंह, ललित पुत्र लख्मी सिंह, विष्णु पुत्र मनोज, वासू पुत्र मनोज को पुलिस ने सुरक्षा प्रदान कर दी है।

 

गुर्जरों की पंचायत कल

आशीष गुर्जर के कत्ल के बाद कंकरखेड़ा के शोभापुर गांव में जातीय तनाव बरकरार है। रविवार को कई दलों के गुर्जर समाज के नेताओं ने पीडि़त परिवार को सांत्वना दी तथा अधिकारियों से वार्ता कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। गुर्जर समाज ने मंगलवार को शोभापुर में पंचायत की घोषणा की। मुखिया गुर्जर ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे रोहटा रोड स्थित राणा फार्म हाउस में गुर्जरों की महापंचायत होगी।

 

जातीय हिंसा को लेकर अलर्ट

मेरठ के शोभापुर में शनिवार आशीष गुर्जर की हत्या के बाद जातीय हिंसा की अटकलों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर के कई गांवों में चौकसी बढ़ा दी गई है। गुर्जर व दलित समाज के लोगों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि सभी इंस्पेक्टर व एसओ को अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने के आदेश किए गए है।


पहले भी हो चुकी हिंसा

जातीय हिंसा के चलते जिले में परतापुर व टीपी नगर थाना क्षेत्र को सबसे संवेदनशील घोषित किया गया है। परतापुर थाना क्षेत्र के रिठानी, घोपला, रिझानी, भूड़बराल, गगोल, मोहिउद्दीनपुर, टीपी नगर के पूठा, गंगानगर, इंचौली आदि क्षेत्रों में जातीय हिंसा के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इसलिए यहां पर पुलिसबल तैनात कर सर्तकता बढ़ा दी गई है।

Posted By: Inextlive