- शासन के आदेश के बावजूद परिसीमन में नहीं हो सके शामिल

- इस साल शामिल हुए थे निगम के सीमा विस्तार में 26 गांव

आई स्पेशल

मेरठ। नगर निगम के चुनाव में सीमा विस्तार में शामिल 26 गांवों के लोग वोट नहीं डाल सकेंगे। नगर निगम की सीमा विस्तार में 26 गांवों को शामिल किया गया है। लेकिन वार्ड परिसीमन में भी इनको शामिल नहीं किया गया है।

ये 26 गांव हुए थे शामिल

हाजीपुर, बजौट, जुर्रानपुर , जलालपुर, घाट, पांचली खुर्द, अम्हैड़ा आदिपुर, सलालपुर जलालपुर, रजपुर, कमालपुर, दतावली गेसूपुर, राली चौहान, पावली खास, सिवाया, दुलहैड़ा चौहान, जेवरी सहित 26 गांवों का शामिल किया गया था। लेकिन इस बार के परिसीमन में इन गांवों को वार्डो से नहीं जोड़ा गया है।

जुलाई में प्रस्तावित है चुनाव

नगर निगम के चुनाव इसी वर्ष जुलाई में प्रस्तावित है। लिहाजा चुनाव समय पर हो इसीलिए शासन ने परिसीमन की प्रक्रिया को पूरा कर ंिलया है। लेकिन जुलाई में चुनाव होना संभव नहीं लग रहा है। लिहाजा चुनाव को आगे बढ़ाया जा सकता है।

10 वार्ड बढ़ाए गए

नगर निगम चुनाव में इस बार 80 की बजाए 90 वार्डो में चुनाव होगा। 2011 की जनगणना के हिसाब से परिसीमन किया गया है। वार्डो को काटकर ही नए वार्डो का गठन किया गया है।

वर्जन

जब तक शासन ने 26 गांवों को चुनाव में शामिल करने के आदेश नहीं मिल जाते हैं तब तक इनको चुनाव में शामिल नहीं किया जाएगा। यही कारण है कि परिसीमन में भी इनको शामिल नहीं किया गया है।

दिनेश यादव, कार्यवाहक संपत्ति अधिकारी नगर निगम

Posted By: Inextlive