RANCHI: राजधानी के दो लाख से अधिक लोग पिछले तीन दिनों से पानी को लेकर परेशान रहे। बूटी पहाड़ के नीचे टाउनलाइन की ओर जाने वाली मुख्य पाइपलाइन गुरुवार को क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण यहां से जितने लोगों को पानी मिलता है उन्हें सप्लाई नहीं होने के कारण निराशा हुई। इस संबंध में विभाग के कार्यपालक अभियंता केके वर्मा ने बताया कि रविवार की रात त पाइपलाइन को ठीक कर लिया गया और रात से ही पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है। ऐसे में तीन दिनों बाद बूटी जलमीनार सोमवार को वाटर सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी। जिन इलाकों में भी पानी की परेशानी थी वो आज के बाद खत्म हो जाएगी।

हटिया लाइन से हुई सप्लाई

बूटी डिविजन के कार्यपालक अभियंता केके वर्मा ने बताया कि लोगों की परेशानी को देखते हुए हटिया लाइन द्वारा रुक्का से डोरंडा जाने वाले पानी को डायवर्ट कर प्रभावित क्षेत्रों में सप्लाई की गई। हालांकि रुक्का से पंप होने के कारण प्रेशर कम रहा और घंटों बाद भी लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल सका।

इन इलाकों में असर

गुरुवार से रांची के दो लाख से अधिक लोगों को पानी नहीं मिल पाया। इससे बूटी, सैनिक कॉलोनी, इरबा, हनुमान नगर, दीपाटोली, कांटाटोली, कोकर, लालपुर, सरकुलर रोड, थड़पखना, पुरुलिया रोड, डंगराटोली, लोवाडीह, चुटिया, बहु बाजार, रांची रेलवे स्टेशन, गौस नगर, मौलाना आजाद कॉलोनी, नेताजी सुभाष कॉलोनी के लोगों को पानी नहीं मिला।

Posted By: Inextlive