3 Maar Khan

2011-12-19T05:25:00+05:30

Cristiano Ronaldo scored a hat trick

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत 10 प्लयेर्स के साथ खेल रही रीयल मैड्रिड ने शनिवार देर रात सेविला को 6-2 से करारी शिकस्त दी। इस धमाकेदार जीत की बदौलत रीयल की टीम एक बार फिर स्पेनिश लीग ला लीगा के टॉप पर पहुंच गई है और अब उसका 2012 की शुरुआत तक टॉप पर रहना भी तय है। प्वॉइंट्स टैली में अब उससे पीछे उसकी बिटर राइवल बार्सिलोना की टीम है, जो तीन प्वॉइंट्स पीछे दूसरे स्थान पर मौजूद है।
रीयल मैड्रिड को फस्र्ट हॉफ से पहले तब बड़ा झटका लगा, जब डिफेंडरर पेपे को मैच रेफरी ने रेड कार्ड दिखाया, जिसके बाद बाकी मैच में रीयल की टीम को सिर्फ 10 प्लेयर्स के साथ ही खेलना पड़ा।

Casilas: the saviour
रीयल मैड्रिड की ओर से बाकी गोल जोस कालेजॉन, एंजेल डि मारिया और हाल्टिन एल्टिनटॉप ने दागे। वहीं सेविला के लिए जीसस नावास और अल्वारो नाग्र्रेडो ने कंसोलेशन के तौर पर दो गोल किए। इससे पहले रीयल के गोलकीपर इकेर कैसिलास ने तब एक ऐसा गोल बचाया, जिसे रोक पाना शायद किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होता।
कैसिलास ने अपने एक तरफ गोता लगाते हुए उस समय यह गोल बचाया, जब रीयल की टीम महज एक गोल से ही आगे थी। इकेर के इस एफर्ट से उत्साहित होकर रीयल के प्लेयर्स खासतौर पर रोनाल्डो ने सेविला पर गोल्स की बरसात कर दी।
Critics को करारा जवाब
इस हैट्रिक के साथ रीयल मैड्रिड की ओर से 112 अपीयरेंसेज में 111 गोल दागने वाले पुर्तगाली स्ट्राइकर रोनाल्डो को उनके खराब परफॉर्मेंस की वजह से पिछले कुछ समय से क्रिटिसाइज किया जा रहा था। सेविला के खिलाफ इस धांसू मैच विनिंग परफॉर्मेंस से उन्होंने अपने सभी क्रिटिक्स को करारा जवाब दिया। उन्होंने क्लब की वेबसाइट पर कहा, ‘मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं। मैं सिर्फ अपना काम करता हूं और मेरा फोकस टीम व जीत पर रहता है.’ उन्होंने कहा, ‘इस जीत के साथ हमने जो चाहा वो टारगेट अचीव कर लिया। हम क्रिसमस जीत के साथ मनाना चाहते थे और ऐसा ही हुआ.’
Points tally
Team           Matches      Points
Real Madrid     16             40
Barcelona       16             37
Valencia         15             30
Levante         15             29
Sevilla           16             24 



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.