PATNA : पटना जंक्शन से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी है। अब यात्रा करने से पहले कैश पास में नहीं होने पर पटना जंक्शन पर न तो भटकना पड़ेगा और न ही मौजूद एटीएम में लाइन लगानी होगी। क्योंकि जल्द ही प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर हनुमान मंदिर के पीछे मोटर साइकिल स्टैंड के पास 3 एटीएम लगाए जाएंगे। इसके लिए रेलवे ने बैंकों को लिखित रूप से प्रस्ताव भेजा है। बताते चलें कि पटना जंक्शन आने वाले यात्रियों के हिसाब पर्याप्त संख्या में एटीएम नहीं है। इस वजह से हर दिन कैश के लिए पैसेंजर्स को इधर-उधर भटकना पड़ता है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की स्पेशल स्टोरी में पढि़ए में एटीएम लगने से लोगों को क्या होगा फायदा।

कैश की समस्या होगी खत्म

वर्तमान में पटना जंक्शन पर मात्र तीन एटीएम ही काम कर रहे हैं। जबकि हजारों लोग ट्रेन पकड़ने के लिए आते हैं। इनमें से कई पैसेंजर्स ऐसे होते हैं कैश के लिए भटकते रहते है। कई बार तो कैश के अभाव लोग टिकट तक नहीं कटा पाते हैं। ऐसी स्थिति से पैसेंजर्स को बचाने के लिए रेलवे ने तीन और एटीएम लगाने का फैसला लिया है।

एक ही जगह होंगे स्थापित

पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर हनुमान मंदिर के पास एक साथ अलग-अलग बैंकों के 6 एटीएम संचालित किए जाएंगे। बताते चलें कि पैसे निकालने के लिए स्टेशन परिसर में लगे एटीएम के बाहर अक्सर भीड़ लगी रहती है।

जल्द निकाला जाएगा टेंडर

पटना जंक्शन के अधिकारियों की माने तो एटीएम लगाने के लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। एटीएम लगाने के लिए बैंकों से कोई किराया नहीं वसूला जाएगा। बैंक को सिर्फ लाइसेंस का चार्ज देना होगा।

Posted By: Inextlive