-झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन और खेल विभाग के बीच बढ़ा विवाद

-कल्चरल प्रोग्राम के लिए जेओए भेजेगा टीम

RANCHI : झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन सरकार की ओर से लगाए गए कैंप को नहीं मानता है। इसलिए 35वें नेशनल गेम्स के लिए ओपेन सेलेक्शन ट्रायल कराया जाएगा। इसमें सेलेक्टेड टीम को ही नेशनल गेम्स में भेजा जाएगा। शुक्रवार को लॉन बॉल स्टेडियम में जेओए की बैठक हुई, जिसमें चेयरमैन आरके आनंद ने यह डिसीजन लिया।

सरकार की ओर से लगाया गया कैंप मान्य नहीं

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन और झारखंड सरकार के खेल विभाग के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को हुए जेओए के एजीएम में ये डिसीजन लिया गया कि सरकार की ओर से जो 35वें नेशनल गेम्स के लिए कैंप लगाया गया है वो मान्य नहीं है। जब गवर्नमेंट ने प्लेयरों को कुछ दिया ही नहीं तो फिर कैंप लगाने का क्या मतलब।

प्लेयरों का सेलेक्शन करेगा जेओए

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के एजीएम में ये भी डिसीजन लिया गया कि 35वें नेशनल गेम्स के लिए जेओए सभी गेम्स का ओपेन सलेक्शन ट्रायल करेगा। इसमें वो भी इवेंट शामिल हैं जिनका कैंप एक बार लग चुका है। इनमें हॉकी, रेसलिंग, स्विमिंग और एथलेटिक्स शामिल है। जेओए के चेयरमैन आरके आनंद ने कहा कि बिना जेओए के परमिशन के कैंप कैसे लगा दिया गया। अब जेओए प्लेयरों का सेलेक्शन करेगी और टीम भी वही भेजेगी। ओपेन सेलेक्शन ट्रायल के लिए शैलेंद्र पाठक को इंचार्ज बनाया गया है जो प्लेयरों का सेलेक्शन कर टीम बनाएंगे।

जेओए के खिलाफ जाने वाले एसोसिएशन को शो कॉज

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के खिलाफ जाने वाले स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन को शो कॉज भेजकर सात दिन के अंदर जवाब मांगा जाएगा। जवाब नहीं मिलने पर एसोसिएशन को सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसके बारे में नेशनल फेडरेशन को भी सूचना दी जाएगी। 35वें नेशनल गेम्स जिसका आयोजन केरल में 31 जनवरी से होना है उसके ओपनिंग के लिए जेओए दस मिनट का कल्चरल प्रोग्राम बनाया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी भी बनाई गई है।

क्या कहता है खेल संघ

जेओए को अगर हिम्मत है तो वो हॉकी और रेसलिंग की टीम को जाने से रोक कर दिखाएं। यही नहीं जेओए जो ओपेन ट्रायल करा रही है अगर उसमें हॉकी और रेसलिंग का कोई भी प्लेयर गया तो उस पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

भोलानाथ सिंह, प्रेसीडेंट, हॉकी झारखंड

Posted By: Inextlive