- आइसक्रीम फैक्ट्री लगवाने के लिए जमीन दिखा कर वसूल ली मोटी रकम, बैनामा कराने में करने लगा आनाकानी

- आरोपी के खिलाफ केस दर्ज पुलिस छानबीन में जुटी

SAHJANWA:

सहजनवां के हरपुर थाना क्षेत्र में नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से सवा करोड़ की ठगी के मामले से सकते में आई पुलिस का सिरदर्द बुधवार को और बढ़ गया। नया केस ये है कि सहजनवां थाना क्षेत्र के गीडा में फैक्ट्री के लिए जमीन दिलाने के नाम पर 37 लाख रुपये की ठगी का केस सामने आया है। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दलाल से मांगी मदद

गगहा थाना क्षेत्र के शिवपुर हाटा बाजार निवासी रुस्तम शाही गीडा में आइसक्रीम और बेकरी प्लांट लगाने के लिए गीडा एरिया में जमीन चाह रहे थे। किसी ने उन्हें बताया कि एक अच्छा दलाल है जो जमीन दिला देगा। किसी लिंक से रुस्तम खजनी थाना क्षेत्र के खुटहना निवासी दाताराम सिंह से मिले। दाताराम ने उन्हें गीडा के सेक्टर 15 में एक खाली प्लाट दिखाया। 3235 वर्ग मीटर के इस प्लाट को देखकर रुस्तम ने उसे लेने का फैसला किया।

ले लिए 37.76 लाख

रुस्तम का आरोप है कि दाताराम ने जमीन के लिए जल्द से जल्द पेमेंट के लिए दबाव बनाना शुरू किया। उसने कहा कि यदि जमीन चाहिए तो एडवांस भुगतान करना होगा वरना इस जमीन के लिए कई और पार्टियां घूम रही हैं। यदि वो देर करेंगे तो जमीन हाथ से निकल जाएगी। रुस्तम आरोपी के झांसे में आ गए। जमीन कहीं हाथ से न निकल जाए इसलिए 37.76 लाख रुपए एडवांस दे दिया।

चेक हो गया बाउंस

एडवांस के बाद जब रुस्तम जमीन बैनामा करने के लिए आरोपी पर दबाव डाला तो वह टाल-मटोल करने लगा। इस मामले में स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के साथ पंचायत भी हुई जिस पर दाताराम ने कबूल किया कि वह अब जमीन नहीं देना चाहता। उसने रुपये वापस करने का वादा किया। इसके बाद दाताराम ने एसबीआई का एक चेक रुस्तम को दे दिया। रुस्तम जब चेक नंबर 213375 बैंक में जमा किया तो वह बाउंस कर गया। इसके बाद जब आरोपी से संपर्क किया तो वह रुपए भूल जाने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। बुधवार को इस मामले में सहजनवां पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोट

जमीन बैनामा कराने के नाम पर 37.76 लाख रुपए ठगी का केस दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

आरके सिंह, एसओ, सहजनवां

Posted By: Inextlive