होली में हादसा चार की मौत और 200 पहुंचे इमरजेंसी

2019-03-23T06:00:30+05:30

GORAKHPUR: होली के दिन लोगों द्वारा शराब के नशे में झगड़ा व तेज गाड़ी चलाने से घायल 200 लोग जिला अस्पताल व बीआरडी मेडिकल कॉलेज लाए गए। जबकि हादसे के दौरान चार की मौत हो गई। नशे में झगड़े व सड़क दुर्घटना में घायल दर्जनों लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। इसमें कुछ को प्राथमिक उपचार के दौरान घर भेज दिया गया। वहीं गंभीर स्थित में आए घायलों को डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

2 सौ से ज्यादा घायल पहुंचे अस्पताल

होली के चलते शुक्रवार को जिला अस्पताल व बीआरडी मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में घायलों की खासी भीड़ रही। बुधवार और गुरुवार को होली के अवसर पर नशे के हालत में झगड़ा व तेज गाड़ी चलाने से गंभीर रूप से 2 सौ से अधिक घायल जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहीं अन्य कारणों से 150 से अधिक लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स ने बताया की झगड़ा व दुर्घटना के 98 से अधिक लोग अस्पताल पहुंचे। शुक्रवार को भी कई मरीज भर्ती किए गए। इसमें से अधिकांश लोग शराब के नशे में धुत होकर किसी न किसी कारण से अस्पताल पहुंचे थे।

प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ा

जिला अस्पताल में पहुंचने वालों में कुछ लोगों का प्राथमिक इलाज करके छोड़ दिया गया। दो दिन के अंतराल में जिला अस्पताल के इमरजेंसी व आर्थो वार्ड में मरीजों की संख्या में आवश्यकता से अधिक बढ़ोत्तरी हो गई।

चार की हो गई मौत

जिले में अलग-अलग हादसों में व्यापारी समेत चार लोगों की मौत हो गई। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है। खोराबार एरिया के कुसम्ही के पास दो कार में आमने-सामने की भिड़ंत हुई है। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल है। जगदीशपुर कस्बा निवासी बालकृष्ण वर्मा (33) भाई के साले को छोड़ने के लिए गोरखपुर आए थे। छोड़कर वापस लौटते वक्त कुसम्ही के पास कुशीनगर से आ रही कार से आमने सामने की टक्कर हो गई। हादसे में सर्राफ कारोबारी बालकृष्ण वर्मा और धर्मेद्र की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुशीनगर से आ रहे बोलेरो सवार अंसारी अली और मार्कंडेय गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इसी क्रम में कैंपियरगंज कस्बे में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत हो गई। बाइक सवार की पहचान संतकबीरनगर, मेंहदावल निवासी लक्ष्मण (35) के रूप में हुई है। इसके अलावा सहजनवां के डोहरिया कला के पास अनियंत्रित कार बिजली के पोल से टकरा गई। हादसे में पाली निवासी सोनू सिंह (21) की मौत हो गई। जबकि कार सवार संजय गिरी, आदित्य सिंह, सुधीर गिरी आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी एक ही गांव के रहने वाले थे।

शराब के नशे में हो गए घायल

होली के दिन कोतवाली एरिया के रहने वाले अमित और शाहपुर के रहने वाले अखिलेश सिंह शराब के नशे में घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल की इमरजेंसी मे भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। इसी क्रम में खोराबार के रहने वाला दस वर्षीय साहिल को कुछ लोगों ने पीट दिया। जिसमें वह चोटिल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.