- चंदारी स्टेशन के पास ट्रैक के स्लीपर बदलने की वजह से सुबह 7 बजे से बंद किया गया गेट

- सुजातगंज मार्ग पर फंसने से हजारों स्टूडेंट्स की छूटी परीक्षा, नाराज स्टूडेंट्स ने की नारेबाजी

- रामलला इंटर कॉलेज में पेपर देने के बाद एक स्टूडेंट आन्सर शीट लेकर घर गया, बीएसए ने कराई एफआईआर

kanpur@inext.co.in

KANPUR : करीब फ्ख् घंटे के लिए सीओडी क्रॉसिंग बंद होने की वजह से संडे को सैकड़ों टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स) एस्पिरेंट्स का एग्जाम छूट गया। बिना सूचना गेट बंद किये जाने से नाराज स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। उधर, एक स्टूडेंट आन्सरशीट लेकर घर चला गया। जिसके खिलाफ बीएसए ने रावतपुर पुलिस चौकी पर मुकदमा दर्ज करवाया है।

सुबह सात बजे से बंद

संडे को सुबह क्0 बजे से शहर के ब्9 सेंटर्स पर टीजीटी का एग्जाम कंडक्ट किया गया था। मगर, दिल्ली-हावड़ा मुख्य मार्ग पर चंदारी स्टेशन के पास ट्रैक के स्लीपर बदलने का काम की शुरुआत कर दी। सुबह 7 बजे ही सीओडी क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया। क्रॉसिंग बंद होने से सुजातगंज मार्ग पर तगड़ा जाम लग गया। जाम में टीजीटी का एग्जाम देने जा रहे हजारों स्टूडेंट्स भी फंस गए और समय पर सेंटर नहीं पहुंच सके। नाराज परीक्षार्थियों ने क्रॉसिंग पर ही नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि, रेल अफसरों का कहना है कि ट्रैक के स्लीपर बदलने के लिए सीओडी गेट बंद किया गया था, जिसे सोमवार सुबह म् बजे खोल दिया जाएगा।

चार हजार एब्सेंट

सुबह क्0 बजे से दोपहर क्ख् बजे तक व दोपहर ख् बजे से शाम ब् बजे तक दो पालियों में होने वाले एग्जाम में करीब ख्ब्,भ्00 एस्पिरेंट्स को अपीयर होना था, लेकिन सीओडी गेट बंद होने की वजह से करीब चार हजार स्टूडेंट्स अपने-अपने सेंटर नहीं पहुंच सके। हालांकि, मैथ्स का पेपर सरल आने की वजह से परीक्षार्थी बेहद खुश नजर आए। उधर, रावतपुर स्थित रामलला इंटर कॉलेज में एक स्टूडेंट के आन्सर शीट लेकर घर चले जाने से हड़कंप मच गया। इस पर बीएसए राजेन्द्र यादव ने रावतपुर पुलिस चौकी में स्टूडेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

शनिवार रात ही बंद कर दी थी क्रॉसिंग

ट्रैक के स्लीपर बदलने के लिए सीओडी क्रॉसिंग शनिवार रात क्0 बजे ही बंद कर दी गई थी जो संडे को दिन भर बंद रही। इस वजह से जीटी रोड पर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं सीओडी क्रॉसिंग बंद होने पर हजारों वाहन जब सुजातगंज क्रासिंग की ओर से निकलने लगे तो वहां भी भीषण जाम लग गया। इस बीच लगातार मालगाडि़यां निकलने की वजह से मुसीबत और भी बढ़ गई। टीजीटी की परीक्षा देने निकले सैकड़ों परीक्षार्थी भी जाम में फंस गए।

Posted By: Inextlive