कांवड़ यात्रा 5 प्लाटून एटीएस कमांडो रहेंगे मुस्तैद

2018-07-15T06:00:33+05:30

कांवड़ यात्रा पर आतंकी साए के इनपुट के बाद शासन ने लिया फैसला

एसपी सिटी ने लिखा शासन को पत्र, एनडीआरएफ की टीम भी रहेगी मुस्तैद

ड्रोन और हेलीकॉप्टर से होगी कांवड़ मार्ग निगरानी, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

MEERUT। कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे के मद्देनजर पहली बार कांवड़ यात्रा में 5 प्लाटून एंटी टेरोरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) कमांडो तैनात होंगे। जनपद सीमा में करीब 110 प्रशिक्षित कमांडो की तैनाती की मांग एसएसपी ने शासन से की है तो बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स मुस्तैद करेगी। मेरठ से गुजरने वाले कांवडि़यों की सुरक्षा में कोई सेंध न कर सके इसके लिए ड्रोन कैमरों और हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जाएगी। कांवड़ यात्रा प्रभारी/एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान शहर और देहात क्षेत्र में सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की जाएगी। एटीएस के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स भी पर्याप्त संख्या में मुस्तैद रहेगी।

बाहर से मंगाया फोर्स

एसपी सिटी ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर बाहरी जनपदों से भी फोर्स की मांग की है। डिमांड में पुलिस अधिकारियों के अलावा पुलिसकर्मी, ट्रैफिक पुलिस और महिला पुलिस शामिल होगी। पैरा मिलिट्री फोर्स के अलावा फ्लड प्लाटून की मांग कांवड़ यात्रा प्रभारी ने की है। उन्होंने बताया कि शहरक्षेत्र में संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों का चयन नए सिरे से किया गया है, कुछ क्षेत्र ऐसे भी चिह्नित किए गए हैं जहां पर विशेष चौकसी के निर्देश हैं।

फैक्ट एंड फिगर

पुलिसबल बाहरी जनपदों से मेरठ से

एएसपी 5 3

डिप्टी एसपी 20 10

इंस्पेक्टर 45 25

सब इंस्पेक्टर 260 90

हेड कांस्टेबल 150 200

कांस्टेबल 1200 1050

महिला सब इंस्पे। 35 5

महिला कांस्टेबल 150 70

टीएसआई 16 4

हेड कांस्टेबल (ट्रैफिक) 45 8

कांस्टेबल (ट्रैफिक) 200 50

पैरा मिलिट्री फोर्स

5 प्लाटून-एटीएस

9 कंपनी-पीएसी

2 प्लाटून-फ्लड पुलिस

4 कंपनी-आरएएफ

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.