18 जून को एमडीए लाटरी सिस्टम द्वारा आवंटित करेगा प्रधानमंत्री आवास

तीन योजनाओं में 1088 प्रधानमंत्री आवास बनाएगा एमडीए

Meerut. अपने आशियाने का सपना संजो रहे मेरठवासियों के इंतजार की घडि़यां पूरी हुई. आगामी 18 जून को मेरठ विकास प्राधिकरण चयनित आवेदकों को लाटरी सिस्टम द्वारा 512 प्रधानमंत्री आवासों का आवंटन करेगा. इसी प्रक्रिया में डूडा द्वारा पात्र लाभार्थियों के चयन के बाद एक लिस्ट को फाइनल भी किया गया है.

जरा समझ लें..

शहरी गरीब के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न विभागों द्वारा प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में शासन के निर्देश पर एमडीए शताब्दीनगर (सेक्टर 1), लोहियानगर और सराय काजी (गढ़ रोड) में कुल 1088 फ्लैट्स का निर्माण कर रहा है. 34.07 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के इन फ्लैट्स की कीमत 4.50 लाख रुपये है, जिसमें से 2.50 लाख रुपये की छूट योजना के तहत मिलेगी, जबकि 2 लाख रुपये पात्र लाभार्थी प्राधिकरण को अदा करेगा.

512 आवास बनकर तैयार

एमडीए सचिव राजकुमार ने बताया कि प्राधिकरण ने शताब्दीनगर और लोहियानगर आवासीय योजना में करीब 512 प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया है. प्रथम चरण में 18 जून को इन्हीं आवासों का आवंटन होगा. जबकि सराय काजी में प्राधिकरण बाकी के 576 प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करेगा. साथ ही आवंटन प्रक्रिया को संपन्न किया जाएगा.

आगामी 18 जून को लाटरी प्रक्रिया के तहत पात्र लाभार्थियों को 512 प्रधानमंत्री आवासों का किया जाएगा. शताब्दीनगर और लोहियानगर आवासीय योजनाओं में पीएम आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है.

राजकुमार, सचिव, मेरठ विकास प्राधिकरण

Posted By: Lekhchand Singh