patna@inext.co.in

PATNA: जिसकी चाहत में कभी जान तक देने के लिए तैयार थे, बाद में पबजी खेलने का ऐसा चस्का लगा कि उससे रिश्ता ही तोड़ बैठे. मामला कंकड़बाग का है. पबजी गेम की दीवानगी में ब्वॉयफ्रेंड लड़की पर हाथ उठाने लगा. जिससे परेशान होकर गर्लफ्रेंड कंप्लेन करने महिला हेल्पलाइन पहुंच गई. दोनों की कई बार काउंसलिंग भी हुई. अंतत: 7 साल का रिश्ता टूट गया. महिला हेल्पलाइन ने लड़की को मोबाइल नंबर बदलकर लड़के से दूर रहने की सलाह दी है, जबकि लड़के का किसी मनोवैज्ञानिक से इलाज कराने को कहा गया है.

टारगेट पूरा करने में उलझा
6 महीने पहले पबजी गेम दोनों के बीच उस समय विलेन बनकर आया जब ब्वॉयफ्रेंड ने मोबाइल में पबजी गेम डाउनलोड किया. गेम की ऐसी लत लगी कि वह गर्लफ्रेंड का कॉल भी लेना बंद कर दिया. कई बार ऐसा होता कि गेम का टारगेट पूरा नहीं होने पर गर्लफ्रेंड से फोन पर ही गाली-गलौज करने लगता था. एक-दो बार गर्लफ्रेंड की पिटाई भी कर दी. हालांकि, जब गेम का टारगेट पूरा हो जाता तो वह गर्लफ्रेंड को फोन कर मना लेता. उसके व्यवहार में ऐसा बदलाव देख गर्लफ्रेंड परेशान हो उठी.

गर्लफ्रेंड से ज्यादा पबजी से प्यार
तीन महीने पहले ब्वॉयफ्रेंड के व्यवहार से तंग आकर गर्लफ्रेंड ने महिला हेल्पलाइन में कंप्लेन की. काउंसलिंग में लड़के ने जवाब दिया कि गर्लफ्रेंड से ज्यादा पबजी से प्यार है. पहले गेम का अंतिम टारगेट पूरा करेगा, उसके बाद ही किसी से बात करेगा. कई बार की काउंसलिंग के बाद आखिरकार लड़की भी रिश्ता तोड़ने को राजी हो गई.

Posted By: Manish Kumar