-प्रॉपर्टी डीलर के विरोध के बीच एमडीडीए ने ध्वस्त की अवैध प्लॉटिंग

-कारबारी ग्रांट शिमला बाईपास रोड की जा रही थी 80 बीघे पर प्लाटिंग

DEHRADUN : शिमला बाईपास रोड स्थित कारबारी ग्रांट में 80 बीघा कृषि जमीन पर अवैध तरीके से प्लॉटिंग शुरू कर दी गई थी, जबकि इसका न तो लैंडयूज बदला गया और न ही एमडीडीए से नक्शा पास कराया गया। सैटरडे को पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची एमडीडीए टीम ने प्लॉटिंग ध्वस्त कर दी।

जांच के बाद की कार्रवाई

राजधानी में शहर से सटी कृषि भूमि पर मोटी कमाई के चक्कर में कई भूमाफियाओं ने अवैध प्लॉटिंग शुरू कर दी है। इस तरह की शिकायतें आए दिन एमडीडीए में पहुंच रही हैं। शिमला बाईपास रोड स्थित कारबारी में भी कुलदीप रावत और उनके साथियों ने 80 बीघा जमीन पर अवैध प्लॉटिंग शुरू कर दी थी। इसकी जांच के बाद मौके पर पहुंची एमडीडीए टीम ने सैटरडे को जेसीबी ले जाकर वहां खड़े किए गए बिजली की पोल उखाड़ दिए और प्लॉटिंग की डिमार्केशन की दीवार भी तोड़ दी। टीम के साथ मौके पर गए जेई टीपी नौटियाल ने बताया बिल्डर ने विरोध कि काफी कोशिश की। लेकिन पुलिस साथ होने के शाम साढ़े पांच पूरी तरह प्लाटिंग ध्वस्त करने के बाद एमडीडीए टीम वापस लौटी।

मेहूंवाला में नहीं हो सका ध्वस्तीकरण

एमडीडीए टीम को सैटरडे को ही मेहूंवाला स्थित कन्हैया लाल की अवैध प्लॉटिंग भी ध्वस्त करनी थी, लेकिन दिन का पूरा समय कारबारी ग्रांट में लगने के कारण अब किसी और दिन वहां एमडीडीए टीम जाएगी।

दून में अवैध प्लॉटिंग की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे प्लॉटिंग पर एमडीडीए की कार्रवाई चल रही है। अगले कुछ दिनों में करीब एक दर्जन अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त की जाएंगी।

- बंशीधर तिवारी, सचिव, एमडीडीए

Posted By: Inextlive