42 सेंटर्स पर आयोजित हुई परीक्षा

26022 ने सिटी में किया था आवेदन

21766 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे

4256 अभ्यर्थी अब्सेंट रहे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन के लिए रविवार को सिटी के 42 सेंटर्स पर एंट्रेस एग्जाम हुआ. कुल 26022 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए सिटी में आवेदन किया था. परीक्षा को लेकर सेंटर्स पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. प्रशासन की तरफ से भी परीक्षा को लेकर केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश जारी किया गया था. परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई.

दो पालियों में हुई परीक्षा

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे के बीच हुई. पहली पाली की परीक्षा के लिए 20803 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसके लिए कुल 42 सेंटर्स पर परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस दौरान 17578 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए. प्रतिशत के हिसाब से पहली पाली में अभ्यर्थियों की संख्या 84.49 प्रतिशत रही. जबकि 3225 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से साढ़े पांच बजे के बीच आयोजित हुई. इस दौरान 5219 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें 4188 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे, जबकि 1031 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली में उपस्थित अभ्यर्थियों का प्रतिशत 80.24 रहा.

कार्बन कॉपी लेकर गई अभ्यर्थी, हड़कंप

सिटी में रविवार को आयोजित हुए पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के दौरान उस समय हड़कंप मच गया. जब एक महिला अभ्यर्थी कार्बन कॉपी भी लेकर अपने साथ चली गई. सेवा समिति विद्या मंदिर इंटर कालेज में दूसरी पाली की परीक्षा के बाद जब कापियों का मिलान शुरू हुआ तो एक कॉपी के साथ कार्बन कॉपी कम रही. जांच के दौरान पता चला कि एक महिला अभ्यर्थी कार्बन कॉपी बिना जमा किए वहां से चली गई. इसके बाद आनन-फानन में अभ्यर्थी को कॉल करके बुलाया गया और कॉपी जमा करायी गई.

Posted By: Vijay Pandey