क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : झारखंड बिजली वितरण निगम की ओर से गुरुवार को राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. इस सिलसिले में सिर्फ रांची में 541 ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें बिजली चोरी करने को लेकर 89 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के साथ करीब 25 लाख 58 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.

टोका लगा कर करते हैं चोरी

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कई स्थानों से बिजली चोरी की शिकायतें लगातार मिल रही थी. इसमें बिजली के तार में टोका लगाकर घरों में अवैध रुप से बिजली जलाई जा रही थी. इससे न सिर्फ सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा था, बल्कि हादसे की भी आशंका बनी रहती थी. इसी को देखते हुए ही बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर जुर्माना की राशि वसूलने के साथ कई के खिलाफ थाने में केस भी दर्ज किया गया.

पूरे राज्य में चला अभियान

गुमला, जमशेदपुर, चाईबासा, धनबाद, चास, डालटनगंज, गढ़वा, दुमका, देवघर, साहेबगंज, हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा और गिरिडीह समेत पूरे राज्य में बिजली चोरों के खिलाफ गुरुवार की सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक अभियान चलाया गया. इस दौरान कुल 1918 जगहों पर रेड किया गया. 447 उपभोक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. कुल 2 करोड़ सात लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया.

Posted By: Prabhat Gopal Jha