-एग्जीबिशन रोड स्थित फ्लैट में घुसकर हमला, गले पर वार, महिला आईसीयू में एडमिट

-हमलावर रणवीर कपूर गिरफ्तार, रुपए लेने गया था बहस हुई तो हमला किया

-एनआईएफटी से कर चुका है फैशन डिजायनिंग का कोर्स, दिल्ली जाना था इंटरव्यू के लिए

PATNA: चाची ने कहा भिखमंगा हो, फिर रुपए मांगने चले आए यह बात रणधीर को इतनी बुरी लगी कि उसने चाकू निकाला और चाची के गले पर वार कर दिया। चाची ने भी हाथ पकड़ लिया और काफी देर तक दोनों में गुत्थम-गुत्थी होती रही। आखिरकार खून देखकर रणधीर थोड़ा सहमा ही था कि चाची ने दौड़कर फ्लैट का दरवाजा खोल दिया। और आसपास के अन्य फ्लैट वालों ने गांधी मैदान थाने को इसकी सूचना दी। जख्मी दामिनी कपूर उर्फ प्रेरणा (388) को प्राइवेट हॉस्पीटल के आईसीयू में एडमिट करवाया गया है। उनके गले और हाथ में जख्म है। दूसरी ओर, रणधीर को गांधी मैदान थाने की पुलिस ने घटनास्थल से ही दबोच लिया। घटना एग्जीबिशन रोड के जय मातेश्वरी अपार्टमेंट के बी ब्लॉक के फ्लैट नम्बर 304 बी में दोपहर करीब साढ़े बाहर बजे की है। प्रेरणा, रणधीर कपूर (400) की चचरे चाचा विवेक कुमार की पत्‍‌नी है। विवेक कपूर के बयान पर रणधीर के खिलाफ थाने में हत्या का प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। विवेक कपूर की लंगर टोली में ऑटो पा‌र्ट्स और सर्जिकल एपेरे‌र्ट्स की दुकान है, जबकि रणधीर पटना सिटी के किला रोड एरिया में रहता है।

आठ साल बाद आया था मिलने

झगड़ा परिवारिक है। पहले भी मन-मुटाव था। रणधीर की मानें तो वह पिछले आठ सालों से चाची के घर नहीं आया था। वह दिल्ली जाने वाला था इसलिए मंडे को आया था फिर मंगलवार को सुबह करीब साढे़ ग्यारह बजे आया। रणधीर के मुताबिक विवेक कपूर की बहन दिल्ली में रहती है उसका एडरेस लेने दुबारा आया था, लेकिन चाची ने आते ही शुरू कर दिया। ऐसी ताने मारी जिसे वह बरदाश्त नहीं कर सका और पेपर कटिंग करने वाले चाकू से हमला कर दिया। थाने में रणधीर ने बताया कि वह मारना नहीं चाहता था और न ही भागना चाहता था अलबत्ता उसने खुद ही लोगों को कहा कि पुलिस को बुलाइये। रणधीर ने बताया कि ख्00क् में दिल्ली के एनआईएफटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। दिल्ली से जॉब के लिए ही कॉल आया था, जिसके लिए दो दिनों में निकलना था।

पहले भी जा चुका है जेल

एक सच्चाई यह भी है कि रणधीर पर रिश्तेदारों से झगड़ा करने का आरोप लगता रहा है। इससे पहले भी वह वर्ष ख्0क्0 में चाचा रमेश चन्द्र कपूर पर हमला करने के आरोप में क्फ् दिन के लिए जेल जा चुका है। जमीन विवाद में झगड़ा हुआ था। पहले कपूर फैमिली का साबुन का बड़ा कारोबार था लेकिन अब सभी लोग अगल-अलग हैं। थानाध्यक्ष गांधी मैदान राजेश शर्मा ने बताया कि महिला ने किसी तरह खुद को बचाया और दरवाजा खोल दिया तो लोग जान सके। जिस चाकू से वार किया है उसका पिछला हिस्सा पुलिस ने जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक रुपए मांगने को लेकर विवाद हुआ, महिला कुछ ताना मारी थी, जिसके बाद रणधीर ने हमला किया।

Posted By: Inextlive