- लाला लाजपत राय वार्ड के दो इलाकों में जलसंकट गहराया

- बीस दिन से स्थिति खराब, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW लाला लाजपत राय वार्ड के दो इलाकों में रहने वालों को पिछले बीस दिन से पानी की बूंद-बूंद के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. आलम यह है कि टैंकरों के भरोसे लोगों की प्यास किसी तरह बुझ तो रही है लेकिन पर्याप्त पानी न मिलने से सभी परेशान हैं. लोगों की माने तो अभी तक पेयजल संकट को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

20 दिन से समस्या

वार्ड के सेक्टर एन 1 और एन 2 में पिछले बीस दिन से पानी संकट की समस्या विकराल रूप ले चुकी है. सुबह से लेकर रात तक पानी न आने से लोग परेशान हैं. इलाके में टैंकर तो आ रहे हैं लेकिन उनसे लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है. गुस्साए लोगों ने समस्या दूर न होने पर मतदान का बहिष्कार तक करने की चेतावनी दी है.

यह आई समस्या

पेयजल संकट की वजह यह है कि करीब 20 दिन पहले पंपिंग स्टेशन में सप्लाई पंप एवं पाइप में खराबी आ गई थी. जिससे पानी की सप्लाई बाधित है. परिणामस्वरूप लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है.

नहीं दूर हुई समस्या

लोगों की माने तो सप्लाई पंप एवं पाइप में आई खराबी को दूर करने के लिए मेंटीनेंस वर्क तो चल रहा है लेकिन उसकी रफ्तार इतनी धीमी है कि अभी तक समस्या को दूर नहीं किया जा सका है. जिसकी वजह से पेयजल संकट गहराता जा रहा है.

बाक्स

बोले लोग

पीने के पानी का संकट है. भीषण गर्मी में पानी न मिलने से स्थिति काफी खराब हो गई है. इसके बावजूद समस्या दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

पंकज कुमार तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, जनविकास महासभा

बीस दिन से पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना रहे हैं. टैंकरों के सहारे किसी तरह पानी तो मिल रहा है लेकिन जरूरत पूरी नहीं हो रही है. मेंटीनेंस वर्क धीमा होने से संकट बना हुआ है.

अजय श्रीवास्तव, समाजसेवी

Posted By: Kushal Mishra