तीन घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड़ ने बुझाई आग

घटनास्थल पर फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने में लगा आधा घंटा

Meerut। शहर के कबाड़ी बाजार स्थित लकड़ी के गोदाम में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर दिया। आग ने कई मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 10 गाडि़यों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह है मामला

गौरीपुरा निवासी अरूण कुमार व कुलदीप कुमार की कबाड़ी बाजार में कन्हैयालाल के नाम से लकड़ी की टाल है। टाल के पीछे ही लकड़ी की चौखट और दरवाजों की दुकान भी खोल रखी है और वहीं पर उनका गोदाम भी है। बुधवार दोपहर तीन बजे करीब उनके गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग से ऊंची लपटें उठने लगी। गोदाम में काम कर रहे कर्मचारियों व आसपास के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

मकानों तक पहुंची आग

नब्बे साल पहले बसे शहर के पुराने कबाड़ी बाजार में करीब 40 से ज्यादा परचून व अन्य सामान बेचने की दुकानें हैं। जहां पर लकड़ी की टाल है, उसके आसपास कई मकान भी है। आग की लपटें उन मकानों तक पहुंच गई थी। कारण फायर ब्रिगेड की गाडि़यों को पहुंचने में आधा घंटा लगा। फायर बिग्रेड की गाडि़यों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगर थोड़ी देर और हो जाती तो आग आसपास के मकान व दुकानों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी।

आग बुझाने के साधन नहीं

फायर विभाग के एफएसओ संजीव कुमार का कहना है कि लकड़ी की टाल में आग बुझाने का कोई यंत्र नहीं थे। जिस कारण आग ने विकराल रूप ले लिया।

Posted By: Inextlive